ताज़ा खबर
 

अब्राहम लिंकन की बाइबल पर डोनाल्ड ट्रंप लेंगे राष्ट्रपति पद की शपथ

ट्रंप अपनी भी एक बाइबल का इस्तेमाल शपथ ग्रहण में करेंगे। इस बाइबल को उनकी मां ने दिया था।

Author वॉशिंगटन | Published on: January 17, 2017 11:05 PM
Donald trump Abraham Lincoln Bible, trump Abraham Lincoln Bible, Trump Oath Lincoln Bible, Trump US Presidential Oathअमेरिका के निर्वाचित नए राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (AP Photo/John Locher)

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आगामी शुक्रवार (20 जनवरी) को दो बाइबल का इस्तेमाल करते हुए शपथ ग्रहण करेंगे जिनमें एक बाइबल वह होगी जिसका इस्तेमाल अब्राहम लिंकन ने अपने पहले शपथग्रहण में किया था। अमेरिका के मुख्य न्यायाधीश जॉन रॉबर्ट्स ट्रंप को शपथ दिलाएंगे। ‘प्रेसिडेंसियल इनैग्रेशन कमेटी (पीआईसी) ने शपथ ग्रहण कार्यक्रम के ब्यौरे का एलान किया। पीआईसी प्रमुख टॉम बराक ने कहा, ‘अपने शपथग्रहण संबोधन में राष्ट्रपति लिंकन ने ‘कुदरत के खास फरिश्तों’ से अपील की थी।’

उन्होंने कहा, ‘निर्वाचित राष्ट्रपति ट्रंप भी बाइबल पर अपना हाथ रखने को लेकर खुद को सौभाग्यशाली पाते हैं और इसका उनके परिवार एवं देश के लिए खास महत्व है।’ ट्रंप अपनी भी एक बाइबल का इस्तेमाल शपथ ग्रहण में करेंगे। इस बाइबल को उनकी मां ने दिया था। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने 2009 और 2013 में शपथ ग्रहण के दौरान लिंकन की बाइबल का ही इस्तेमाल किया था। उप राष्ट्रपति माइक पेंस ‘द रीगन फैमिली बाइबल’ का इस्तेमाल करेंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नाइजीरिया: सेना के जहाज ने शरणार्थी कैंप पर फेंका बम, 100 से ज्यादा मरे
2 लापता विमान MH370 की खोज रोकी गई, 3 साल पहले हिंद महासागर में हुआ था लापता
3 चीन में बर्ड फ्लू के 19 नए मामले, 5 की मौत