ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप अमेरिका में लागू करेंगे ‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ पॉलिसी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को संघीय एजेंसियों के लिए 'बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन' नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे।

Author वाशिंगटन | April 18, 2017 4:35 PM
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप मंगलवार को संघीय एजेंसियों के लिए ‘बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन’ नीति को लागू करने से संबंधित कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि इस नीति के तहत अमेरिका अपने एच1बी वीजा कार्यक्रम की भी समीक्षा करेगा। समाचार चैनल ‘सीएनएन’ की रपट में कहा गया है कि ट्रंप मंगलवार को विस्कोंसिन के केनोशा दौरे के दौरान इस आदेश पर हस्ताक्षर करेंगे। केनोशा दौरे पर ट्रंप अत्याधुनिक मशीनी उपकरण बनाने वाली ‘स्नैप ऑन टूल्स’ के मुख्यालय भी जाएंगे और अमेरिकी उत्पादन उद्योग के बारे में भाषण देंगे।

अधिकारियों ने सोमवार को इस कार्यकारी आदेश को ‘ऐतिहासिक कदम’ करार दिया है, जो अमेरिकी उत्पादकों और अमेरिका के कुशल कामगारों के लिए लाभदायक साबित होगा।

समाचार चैनल ने अमेरिका के एक प्रशासनिक अधिकारी के हवाले से कहा, “इन दोनों ही नीतियों को समय के साथ क्षीण कर दिया गया था, परिणामस्वरूप बड़ी संख्या में अमेरिकी कामगारों को नौकरियां गंवानी पड़ी थीं। एक अन्य अधिकारी ने कहा, “अमेरिका को इसी की जरूरत थी। ‘हायर अमेरिकन’ नीति के तहत संघीय एजेंसियों को एच1बी वीजा नियमों का सख्ती से पालन करने, फर्जीवाड़े को रोकने के लिए कार्यक्रमों में सुधार करने और सर्वोत्कृष्ट व्यक्ति को ही एच1बी वीजा प्रदान करने के लिए कहा गया है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 सफाई मुहिम के तहत ‘स्ट्रीट फूड स्टॉल’ पर बैन लगाएगा बैंकॉक
2 डोनाल्ड ट्रंप 1बी वीजा प्रणाली में सुधार के शासकीय आदेश पर आज करेंगे साइन, बढेंगी भारतीयों की मुश्किलें
3 अमेरिकाः शराब के नशे में धुत यात्रियों ने सिख कैब ड्राइवर के साथ की मारपीट और खींची पगड़ी
यह पढ़ा क्या?
X