ताज़ा खबर
 

क्लिंटन के बॉडीगार्ड्स को अपने सारे हथियार रख देने चाहिए: डोनाल्ड ट्रंप

हिलेरी के अभियान ने ट्रंप के इस टिप्पणी की यह कहते हुए तीखी आलोचना की है कि रियल एस्टेट दिग्गज की लोगों को हिंसा के लिए उकसाने की प्रवृत्ति रही है।

Author वॉशिंगटन | September 17, 2016 4:45 PM
Donald trump, Hillary Clinton, Donald trump vs Hillary Clinton, Hillary Email FBI, Hillary Clinton Emailराष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप।(REUTERS/Eric Thayer/File)

अमेरिका के राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी हिलेरी क्लिंटन के अंगरक्षकों को निशस्त्र करने की बात कहकर एक नए विवाद को जन्म दे दिया। फ्लोरिडा के मियामी में एक चुनावी रैली के दौरान ट्रंप ने कहा, ‘मेरे ख्याल से उनके अंगरक्षकों को अपने सारे हथियार रख देने चाहिए। तत्काल निशस्त्र हो जाना चाहिए। उनके हथियार ले लीजिये और देखिये कि उन्हें (हिलेरी को) क्या होता है।’ एक और विवाद को जन्म देते हुए ट्रंप ने कहा, ‘उनके हथियार ले लीजिए, ठीक? यह बहुत खतरनाक होगा।’ ऐसा नहीं है कि उन्होंने पहली बार यह कहा है लेकिन यह पहली बार है जब उन्होंने कहा कि इस तरह का कदम हिलेरी के लिए खतरनाक होगा। राष्ट्रपति पद के डेमोक्रेटिक उम्मीदवार की हथियार नीति की आलोचना के दौरान ट्रंप ने यह टिप्पणी की।

हिलेरी के अभियान ने ट्रंप के इस टिप्पणी की यह कहते हुए तीखी आलोचना की है कि रियल एस्टेट दिग्गज की लोगों को हिंसा के लिए उकसाने की प्रवृत्ति रही है। हिलेरी फॉर अमेरिका के अभियान प्रबंधक रॉबी मूक ने बताया, ‘राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार की लोगों को उकसाने की प्रवृत्ति रही है।’ उन्होंने कहा, ‘चाहे यह एक रैली के दौरान लोगों को उकसाने के लिए या अनजाने में या मजाक के तौर पर बोला गया हो लेकिन कमांडर इन चीफ के पद की दौड़ में शामिल व्यक्ति का ऐसा व्यवहार अस्वीकार्य है।’

Next Stories
1 पेरू: 16वीं सदी के सैन सेबेस्टियन चर्च में लगी आग, अधिकांश हिस्सा हुआ बर्बाद
2 द्विपक्षीय तरीके से कश्मीर मसला सुलझाएं भारत-पाकिस्तान: अमेरिका
3 संयुक्त राष्ट्र महासभा में कश्मीर मुद्दे को उठाएंगे नवाज़ शरीफ़
ये पढ़ा क्या?
X