ताज़ा खबर
 

‘यौन झुकाव’ के आरोप पर ट्रंप ने हिलेरी को याद दिलाया, बिल क्लिंटन-लेविंस्की का प्रेम संबंध

राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस की एक इंटर्न के साथ पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के प्रेम संबंधों और दक्षिणी कैरोलिना में 2008 के प्राइमरी के दौरान अश्वेत मतदाताओं से उनके झगड़े की यादों को ताजा कर रहे हैं..

Author वॉशिंगटन | Updated: December 31, 2015 12:51 AM
Donald Trump, Forbes wealth ranking, Donald Trump Forbes, Donald Trump Forbes List, Donald Trump Worth, Donald Trump News, Donald Trump latest newsअमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनॉल्ड ट्रंप। (एपी फोटो)

राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवारी के दावेदार डोनाल्ड ट्रंप व्हाइट हाउस की एक इंटर्न के साथ पूर्व राष्ट्रपति बिल क्लिंटन के प्रेम संबंधों और दक्षिणी कैरोलिना में 2008 के प्राइमरी के दौरान अश्वेत मतदाताओं से उनके झगड़े की यादों को ताजा कर रहे हैं। ट्रंप ने यह रणनीति ऐसे समय अपनाई है जब बिल क्लिंटन न्यू हैंपशाइर में अपनी पत्नी के प्रचार अभियान में लगे हैं। उन्होंने सोमवार को ट्विटर पर अपने 55 लाख प्रशंसकों से कहा, ‘‘यदि हिलेरी सोचती हैं कि वह मेरे खिलाफ महिला कार्ड खेलकर महिला शोषण के अपने पति के भयावह रिकॉर्ड से पीछा छुड़ा सकती हैं तो वह गलत हैं।’’

ट्रंप ने कहा, ‘‘याद रखिए कि बिल क्लिंटन को 2008 में हिलेरी की मदद के लिए लाया गया था । वह बुरी तरह विफल हुए थे और उन्हें नस्लवादी कहा गया था।’’ ट्रंप और राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक उम्मीदवारी की दावेदार हिलेरी के बीच जारी विवाद में हमलों की यह ताजा कड़ी है। ट्रंप हिलेरी के पति बिल क्लिंटन पर 1990 के दशक के दौरान मोनिका लेविंस्की के साथ उनके संबंधों तथा 2008 में साउथ कैरोलिना में अश्वेत मतदाताओं के साथ उनके झगड़े को लेकर हमला बोल रहे हैं।

एनबीसी के ‘टुडे शो’ में एक फोन इंटरव्यू में ट्रंप ने मंगलवार को कहा कि बिल क्लिंटन के खिलाफ उनकी टिप्पणियां सही हैं। ट्रंप की यह टिप्पणी हिलेरी द्वारा उन पर ‘‘यौन झुकाव’’ का आरोप लगाए जाने के बाद आई है। उन्होंने कहा कि वह व्यक्तिगत तौर पर यह नहीं मानते कि बिल क्लिंटन नस्लवादी हैं और वह सिर्फ उस बात को याद दिला रहे हैं जो उस समय पूर्व राष्ट्रपति के बारे में कही गई थी।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 अफगानिस्तान में फिर से पनप रहा अलकायदा
2 पाक एनएसए सरताज अजीज ने दी नसीहत, बातचीत में हक़ीकत से परे अपेक्षाएं न रखे भारत
3 तानाशाह किम जोंग उन के करीबी की कार दुर्घटना में मौत, बिगड़ सकते हैं नॉर्थ और साउथ कोरिया के रिश्‍ते
ये पढ़ा क्या?
X