ताज़ा खबर
 

आईएसआईएस की साजिश का हिस्सा लगता नहीं होता ओरलैंडो का हमलावर : ओबामा

उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी सामग्री की छानबीन और पड़ताल की जा रही है ताकि एफबीआई हत्यारे के हमला करने के फैसले के बारे में बेहतर समझ बना सके।

Author वाशिंगटन | June 14, 2016 7:14 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा। (file photo)

अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा ने आज कहा कि ओरलैंडो के समलैंगिक क्लब में 49 लोगों की हत्या करने वाला बंदूकधारी ‘‘इंटरनेट पर प्रसारित चरमपंथ से संबंधी जानकारियों’’ से प्रेरित था, लेकिन उसके आईएसआईएस की व्यापक साजिश का हिस्सा होने के संकेत नहीं हैं। ओबामा ने इसे ‘‘घर में पैदा हुए आतंकवाद’’ का स्पष्ट उदाहरण बताया।

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के साथ सुबह संक्षिप्त बैठक के बाद ओबामा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘एक बात जो कही जा सकती है वह यह कि इसे आतंकवादी जांच के तौर पर लिया जा रहा है। ऐसा प्रतीत होता है कि हमलावर इंटरनेट पर प्रसारित विभिन्न चरमपंथ से संबंधी जानकारियों से प्रेरित था।’’ उन्होंने बताया कि फिलहाल सभी सामग्री की छानबीन और पड़ताल की जा रही है ताकि एफबीआई हत्यारे के हमला करने के फैसले के बारे में बेहतर समझ बना सके।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

X