ताज़ा खबर
 

US चुनाव: हार नहीं माने ट्रंप, सिस्टम को लिया आड़े हाथ, कहा- टॉप कोर्ट में सुनवाई मुश्किल

ट्रंप ने अमेरिका में तीन नवंबर को हुये राष्ट्रपति चुनाव में मिली शिकस्त को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और उनकी अधिकतर कानूनी चुनौतियां खारिज हो चुकी हैं।

Author Edited By सिद्धार्थ राय नई दिल्ली | Updated: November 30, 2020 9:47 AM
trump, US election, supreme courtट्रंप ने अमेरिकी अदालत प्रणाली को आड़े हाथों लेते हुये कहा : शीर्ष न्यायालय में सुनवाई मुश्किल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रविवार को कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में धोखाधड़ी एवं गडबड़ी के उनके आरोपों की सुनवाई अमेरिकी सर्वोच्च न्यायालय में मुश्किल है। इसके साथ ही ट्रंप ने अदालतों पर उनके मामलों की सुनवाई से इनकार करने का आरोप लगाते हुए दोहराया कि वह इस बात को स्वीकार नहीं करेंगे कि वह चुनाव हार चुके हैं ।

ट्रंप ने अमेरिका में तीन नवंबर को हुये राष्ट्रपति चुनाव में मिली शिकस्त को स्वीकार करने से इनकार कर दिया है और उनकी अधिकतर कानूनी चुनौतियां खारिज हो चुकी हैं। ट्रंप ने एक टीवी साक्षात्कार में बिना किसी साक्ष्य के आरोप लगाया कि उनके चुनावी मुकदमों को गलत तरीके से रोक दिया गया । इसके साथ ही उन्होंने देश की न्यायिक प्रणाली पर सवाल उठाया ।

फॉक्स न्यूज से बातचीत में ट्रंप ने कहा, ”हम साक्ष्य प्रस्तुत करने का प्रयास कर रहे हैं और न्यायाधीशों ने हमें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी । हमारे पास बहुत से साक्ष्य हैं । आपने संभवत: पिछले हफ्ते बुधवार को देखा कि पे​न्सि​ल​वेनिया में हमारी सुनवाई होनी थी…। ’’ चुनाव के नतीजे सामने आने के बाद ट्रंप का यह पहला साक्षात्कार था । इन चुनावों में डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडन विजेता बन कर उभरे हैं ।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 दुष्कर्म के आरोप में घिरे पाकिस्तान के स्टार क्रिकेटर बाबर आजम, महिला का आरोप-10 साल यौन शोषण किया
2 US: ‘भारत पर किसी भी पड़ोसी की सैन्य कार्रवाई के खिलाफ, हम हर वक्त साथ खड़े हैं’, नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की पार्टी के सांसद की चेतावनी
3 बुर्ज खलीफा जितना बड़ा एस्ट्रायड आ रहा पृथ्वी की ओर, पर है इससे खतरा? जानिए
ये पढ़ा क्या ?
X