ताज़ा खबर
 

ट्रंप बोले- लोकप्रियता के मामले में फेसबुक पर मैं पहले और मोदी दूसरे स्थान पर, यह सम्मान की बात है

ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले पर वह पहले और मोदी दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने दावोस में 'विश्व आर्थिक मंच' से इतर सीएनबीसी टीवी को दिए एक साक्षात्कार में भी ऐसा ही कहा था।

Author Edited By नितिन गौतम नई दिल्ली | Updated: February 15, 2020 3:53 PM
पीएम मोदी और डोनाल्ड ट्रंप। (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि यह उनके लिए सम्मान की बात है कि फेसबुक ने उन्हें इस सोशल मीडिया साइट पर लोकप्रियता के मामले में पहला और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दूसरा स्थान दिया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, प्रधानमंत्री मोदी के आमंत्रण पर 24 और 25 फरवरी को भारत की यात्रा पर आ रहे हैं।

ट्रम्प ने शनिवार को ट्वीट किया, “मेरा मानना है कि यह बहुत सम्मान की बात है। (फेसबुक के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी) मार्क जकरबर्ग ने हाल में कहा, “डोनाल्ड जे ट्रम्प फेसबुक पर शीर्ष स्थान पर है।” नंबर दो पर भारत के प्रधानमंत्री मोदी हैं। दरअसल, मैं दो सप्ताह में भारत जा रहा हूं। इसे लेकर उत्साहित हूं।”

बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं है, जब अमेरिका के राष्ट्रपति ने दावा किया है कि फेसबुक पर लोकप्रियता के मामले पर वह पहले और मोदी दूसरे नंबर पर हैं। उन्होंने दावोस में ‘विश्व आर्थिक मंच’ से इतर सीएनबीसी टीवी को दिए एक साक्षात्कार में भी पिछले महीने कहा था, “मैं फेसबुक पर नंबर एक पर हूं, क्या आप जानते हैं कि दूसरे नंबर पर कौन है? भारत के (प्रधानमंत्री नरेन्द्र) मोदी।”

डोनाल्ड ट्रम्प अपनी भारत यात्रा के दौरान नयी दिल्ली के अलावा अहमदाबाद भी जाएंगे जहां वह एक नवनिर्मित स्टेडियम में मोदी के साथ संयुक्त जनसभा को संबोधित करेंगे। भारत में ट्रंप के दौरे को लेकर तैयारियां पूरे जोर-शोर से जारी हैं।

बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप की भारत यात्रा को लेकर उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप भी बेहद उत्साहित हैं। मेलानिया ट्रंप ने ट्वीट कर पीएम मोदी को धन्यवाद भी दिया। बता दें कि डोनाल्ड ट्रंप अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में एक इवेंट में पीएम मोदी के साथ शिरकत करेंगे। इस कार्यक्रम को ‘केम छो ट्रंप’ नाम दिया गया है।

ट्रंप के इस भारत दौरे में दोनों देशों के बीच कुछ अहम समझौते होने की संभावना जाहिर की जा रही है। भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड डील को लेकर भी चर्चाएं हैं। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर पर इसे लेकर कुछ नहीं कहा गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 यूएई में बन रहा पहला मंदिर, बिना लोहा-स्‍टील होगा तैयार, जानिए कैसे होगा निर्माण
2 Population growth of Italy is negative: इटली में माइनस में जा रही आबादी, पैदा होने वालों से मरने वालों की संख्या 2 लाख ज्यादा, पीएम बोले-संकट में अस्तित्व
3 ‘एयरपोर्ट टू स्टेडियम लाखों लोग करेंगे मेरा स्वागत’, अमेरिकी राष्ट्रपति ने लीक किए पीएम मोदी के सेक्रेट प्लान!
ये पढ़ा क्या?
X