ताज़ा खबर
 

मैडम तुसाद में भी मोम से बने डोनाल्ड ट्रंप ने ली बराक ओबामा की जगह

इस प्रतिमा में धूप में झुलसी (टैन हुई) उनकी त्वचा और विशेष तरह से संवारे गए उनके बालों का दर्शाया गया है।

Author लंदन | January 19, 2017 2:15 PM
Donald trump wax, Madame Tussauds wax, Trump in Madame Tussauds, Madame Tussauds in Barack Obama, Madame Tussauds wax museumलंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की प्रतिमा। (AP Photo/John Raoux)

अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मोम की प्रतिमा का लंदन के मैडम तुसाद संग्रहालय में अनावरण किया गया। इस प्रतिमा में धूप में झुलसी (टैन हुई) उनकी त्वचा और विशेष तरह से संवारे गए उनके बालों का दर्शाया गया है। ट्रंप की प्रतिमा ने गहरे नीले रंग का सूट, सफेद कमीज और लाल टाई पहनी है। इस प्रतिमा को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय की तरह बनाए गए सेट अप में बुधवार को लगाया गया। उनके सूट में एक अमेरिकी झंडे का लेपल भी लगाया गया है। संग्रहालय के प्रबंधक एडवर्ड फुलर ने कहा कि ट्रंप को अमेरिकी चुनाव में विजय घोषित किए जाने के बाद से ही हमारी टीम ने ट्रंप की अलग तरह की त्वचा और उनकी पहचान बन चुके उनके बालों को बनाने पर काम करना शुरू कर दिया था।

नवंबर में मिली अविश्वसनीय जीत के बाद ट्रंप शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालेंगे। मैडम तुसाद संग्रहालय में ओवल कार्यालय के सेट अप में ट्रंप की प्रतिमा लगाए जाने के साथ ही निर्वतमान अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा की प्रतिमा को वहां से हटा दिया गया। ट्रंप के अलावा संग्रहालय में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन और ब्रिटेन के विदेश मंत्री बोरिस जॉनसन की प्रतिमाएं भी लगी हैं। ट्रंप की प्रतिमा को लोग कल से लेकर उनके सत्ता में रहने तक देख पाएंगे।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 यमन के ताइज़ में विद्रोहियों का रॉकेट हमला, 9 नागरिकों की मौत
2 रोबोट पत्रकार ने 1 सेकंड में लिखा 300 शब्दों का लेख, अख़बार ने किया पब्लिश
3 आखिरी प्रेस कॉन्फ्रेंस में बोले बराक ओबामा-भविष्य में एक हिंदू भी बन सकता है अमेरिकी राष्ट्रपति
ये पढ़ा क्या?
X