ताज़ा खबर
 

US ELECTION में DIRTY DEBATE: डोनाल्‍ड ट्रंप ने बघारी प्राइवेट पार्ट के साइज की शेखी

एक अन्‍य रिपब्‍ल‍िकन कैंडिडेट मार्को रूबियो ने ट्रंप के हाथ की साइज का मजाक उड़ाया था। इसके जवाब में ट्रंप ने ये बातें कही।

Author नई दिल्‍ली | March 4, 2016 19:12 pm
अमेरिकी राष्‍ट्रपति पद के उम्‍मीदवार डोनाल्‍ड ट्रंप।

अमेरिका में हो रहे राष्‍ट्रपति चुनाव की प्रक्रिया के दौरान अपने विरोधी पर हमले करते हुए रिपब्‍ल‍िकन कैंडिडेट डोनल्‍ड ट्रंप कुछ ज्‍यादा ही कह गए। ट्रंप ने डिबेट के दौरान अपने प्राइवेट पार्ट के साइज की शेखी बघारी। एक अन्‍य रिपब्‍ल‍िकन कैंडिडेट मार्को रूबियो ने ट्रंप के हाथ की साइज का मजाक उड़ाया था। इसके जवाब में ट्रंप ने ये बातें कही।

मार्को रूबियो ने कहा था, ”आपको पता है कि छोटे हाथ वाले लोगों के बारे में क्‍या कहा जाता है?” इसके जवाब में ट्रंप ने अपनी हथेलियां दिखाते हुए कहा, ”इन हाथों को देखिए। क्‍या ये छोटे हाथ हैं? अगर ये छोटे हैं तो कुछ और भी छोटा होना चाहिए। मैं आपको गारंटी देना चाहता हूं कि ऐसी कोई समस्‍या नहीं है। मैं गारंटी देता हूं।” इसके बाद भी ट्रंप और रूबियो एक दूसरे पर निजी हमले करते नजर आए। ट्रंप ने मार्को को ‘लिटिल मार्को’ जबकि रूबियो ने उन्‍हें ‘बिग डोनल्‍ड’ कहकर पुकारा।

ट्रंप के हाथ का मुद्दा कैसे सामने आया?
रूबियो ने ट्रंप के जो छोटे हाथों वाली टिप्‍पणी की है, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। स्‍पाई मैगजीन ने सबसे पहले 1988 में ट्रंप को “short-fingered Vulgarian” करार दिया था। इसके बाद से ही ट्रंप का मजाक उड़ाया जाता रहा है। यह मैगजीन फिलहाल बंद हो चुकी है। हालांकि, ट्रंप अब भी अपने हाथों की तस्‍वीरें इस मैगजीन के एडिटर को भेजते रहते हैं। वे ये साबित करना चाहते हैं कि उनकी ऊंगलियां छोटी नहीं हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App