ताज़ा खबर
 

‘वेनेजुएला में आतंकी गतिविधियों और हिंसा के लिए डोनाल्ड ट्रंप हैं जिम्मेदार’

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने कहा कि देश में हो रही आतंकवादी गतिविधियों और हिंसा के लिए डोनाल्ड ट्रंप जिम्मेदार हैं।

Author कराकस | Published on: May 22, 2017 10:13 AM
अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (फाइल फोटो)

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने कहा कि देश में हो रही आतंकवादी गतिविधियों और हिंसा के लिए डोनाल्ड ट्रंप जिम्मेदार हैं। अमेरिका, वेनेजुएला में राजनीतिक नियंत्रण स्थापित करना चाहता है। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, मदुरो ने रविवार को साप्ताहिक रेडियो-टेलीविजन संबोधन में कहा कि उनके देश हिंसा, असहिष्णुता का शिकार है और इस उथल-पुथल के पीछे डोनाल्ड ट्रंप का हाथ है।

मदुरो ने कहा, “ट्रंप के हाथ षडयंत्र में धंसे हुए हैं और वेनेजुएला पर राजनीतिक नियंत्रण स्थापित करने के उद्देश्य से हमें निशाना बनाया जा रहा है। उन्होंने अपने समर्थकों से मंगलवार को शांति के लिए मार्च करने का आह्वान किया। लोक मंत्रालय ने शनिवार को प्रदर्शनों के दौरान कथित तौर पर गोलीबारी का निशाना बने 23 वर्षीय युवक की मौत की पुष्टि की है। मंत्रालय का कहना है कि अभियोजक जोस लुइस मोलिना को प्रदर्शनों के दौरान युवक एडी अलेजांड्रो तेरान की मौत की जांच के आदेश दिए हैं। इन प्रदर्शनों में 18 वर्षीय शख्स और 50 वर्षीया महिला घायल हुई हैं।

प्रशासन का कहना है कि शनिवार रात को कई हथियारबंद लोग प्रदर्शनस्थल पर पहुंचे और गोलीबारी शुरू कर दी। तेरान की मौत के बाद वेनेजुएला में प्रदर्शनों के दौरान हो रही लोगों की मौत की संख्या बढ़कर 47 हो गई है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 उत्तर कोरिया के मिसाइल परीक्षण पर सुरक्षा परिषद की अहम बैठक
2 नवाज शरीफ से गर्मजोशी के साथ मिले डोनाल्ड ट्रंप, कहा- मिलकर खुशी हुई
3 भारत कर सकता है पेशकश, पहले एनएसजी के लिए चीन पर दबाव डाले रूस, तभी परमाणु संयंत्रों पर नए सौदे
जस्‍ट नाउ
X