ताज़ा खबर
 

ट्रंप ने किया वादा- अमेरिका को ‘गन फ्री जोन’ से दिलाएंगे निजात

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने वादा किया है कि यदि वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो ‘बंदूक मुक्त क्षेत्रों’ से निजात दिलाएंगे।

Author वाशिंगटन | May 21, 2016 2:59 PM
राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप। (AP Photo/Mary Altaffer, File)

अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प ने वादा किया है कि यदि वह राष्ट्रपति चुने जाते हैं तो ‘बंदूक मुक्त क्षेत्रों’ से निजात दिलाएंगे। अमेरिका के केंटुकी में प्रभावशाली बंदूक-समर्थक लॉबी समूह ‘नेशनल राइफल एसोसिएशन’ (एनआरए) के सम्मेलन में अपने संबोधन के दौरान ट्रम्प ने कहा, “बंदूक-मुक्त क्षेत्र। हमलोग ऐसे क्षेत्रों से निजात चाहते हैं, बिल्कुल ठीक है न? मैं आपसे इस बारे में कह सकता हूं।”

Read Also: IS ने वीडियो में भारत को दी धमकी, कहा- बाबरी, कश्मीर, गुजरात और मुजफ्फरनगर का बदला लेने आ रहे हैं

हालांकि ट्रम्प का यह वादा उनके लिखित भाषण का हिस्सा नहीं था। लॉबी समूहों के समर्थन में अपना रुख जताने के लिए एनआरए ने ट्रम्प का समर्थन किया। ट्रम्प ने कहा, “यह मेरे भाषण का हिस्सा नहीं था, आपके साथ मुझे अवश्य ईमानदार होना चाहिए।” ट्रम्प ने वहां मौजूद भीड़ में जोश भरते हुए कहा, “हम इनसे निजात पाने जा रहे हैं। धन्यवाद। हमलोग बंदूक-मुक्त क्षेत्रों से निजात पाने जा रहे हैं। बिल्कुल ठीक है न?”

Read Also: व्हाइट हाउस में बंदूक लेकर दाखिल हुआ शख्स, सीक्रेट सर्विस ने किया शूट

उन्होंने कहा कि एनआरए के समर्थन से वह स्तब्ध हैं। सेकंड अमेंडमेंट संकट में है। उन्होंने कहा, “धूर्त हिलेरी क्लिंटन सबसे बड़ी बंदूक-विरोधी, सेकंड अमेंडमेंट-विरोधी हैं, राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल ऐसी अब तक की पहली उम्मीदवार हैं। मैंने पहले भी कहा था कि वह सेकंड अमेंडमेंट को खत्म करना चाहती हैं। वह आपकी बंदूकें आपसे छीन लेना चाहती हैं। वह इसे खत्म करना चाहती हैं।”

Read Also: दिल्‍ली में विदेशी युवक की पीट-पीट कर हत्या

ट्रम्प के भाषण के दौरान ‘हफिंगटन पोस्ट’ के एक रिपोर्टर ने ट्वीट किया कि ट्रम्प की कई संपत्तियां बंदूक-मुक्त क्षेत्र में है। उसने कहा कि उसने ट्रंप की कई संपत्तियों में फोन करके पूछा है कि क्या उनके परिसरों में बंदूकें ले जाने की अनुमति है और इसपर उन्हें जवाब मिला है ‘नहीं’। इन परिसरों में ट्रंप का मार आ लागो , ट्रंप का शिकागो स्थित होटल ,वर्जीनिया में उनकी वाइनरी और लास वेगास में उनका होटल शामिल हैं । एनआरए के अधिकारियों ने समर्थकों से कहा कि ट्रम्प ही एकमात्र ऐसे उम्मीदवार बचे हैं जो उनके सेकंड अमेंडमेंट अधिकारों का समर्थन करेंगे।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App