ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप के करीबी ने कहा- भारत के प्रति चीन और पाकिस्तान के दोहरे बरताव को बर्दाश्त नहीं करेंगे अमेरिका के अगले राष्ट्रपति

रिपब्लिकन हिन्दू कोअलीशिन (आरएचसी) की इंडिया अंबेसडर मनस्वी ममगई ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि ट्रंप अमेरिका के सबसे अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत के प्रति उसके पड़ोसियों चीन और पाकिस्तान का दोहरा बरताव सहन नहीं करेंगे। ट्रंप के सलाहकार मंडल के वरिष्ठ सदस्य शलभ कुमार ने साफ किया कि अमेरिका के अगले राष्ट्रपति भारत के पड़ोसियों के ऐसे व्यवहार को कत्तई बर्दाश्त नहीं करेंगे। कुमार को ट्रंप का करीबी माना जाता है। ट्रंप अपने चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान पर प्रतिकूल टिप्पणी कर चुके हैं। हालांकि चुनाव जीतने के बाद उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से बातचीत की थी।

रिपब्लिकन हिन्दू कोअलीशिन (आरएचसी) की इंडिया अंबेसडर मनस्वी ममगई ने समाचार एजेंसी एएनआई से कहा कि ट्रंप अमेरिका के सबसे अच्छे राष्ट्रपति साबित होंगे। मानस्वी ने ट्रंप की तारीफ करते हुए कहा, “उन्होंने हमारा समर्थन किया है। न्यूजर्सी के कार्यक्रम में उन्होंने मंच पर आकर कहा था कि मुझे हिंदुओं से प्यार है, मुझे इंडिया से प्यार है। वो इस बारे में खुलकर बोलते हैं।” मनस्वी मिस इंडिया भी रह चुकी हैं। वो ट्रंप के शपथ ग्रहण के उपलक्ष्य में होने वाले कार्यक्रम में शामिल होंगी। माना जा रहा है कि मनस्वी एक बॉलीवुड ग्रुप का नेतृत्व करेंगी।

डोनाल्ड ट्रंप ने अपने चुनाव प्रचार के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ कई टिप्पणियां की थीं लेकिन चुनाव जीतने के एक महीन के अंदर उन्होंने यू-टर्न लेत हुए पाकिस्तानी की जमकर तारीफ की। ट्रंप के रुख में ये बदलाव पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से टेलीफोन से बातचीत करने के बाद आया। शरीफ ने 30 नवंबर को ट्रंप को जीत की बधाई देने के लिए फोन किया था। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय की तरफ जारी बयान के अनुसार ट्रंप ने शरीफ से कहा कि पाकिस्तान के समक्ष लगातार बनी हुई समस्याओं का समाधान ढूंढने में वो उनकी पूरी मदद करेंगे। पाकिस्तानी सरकार के अनुसार ट्रंप ने शरीफ से कहा कि आप किसी भी समय, यहां तक की 20 जनवरी को पद संभालने  से पहले भी मुझे फोन कर सकते हैं। पाकिस्तानी सरकार के मुताबिक ट्रंप ने प्रधानमंत्री शरीफ से कहा कि उनकी ‘बहुत अच्छी छवि’ है।

वहीं ट्रंप ने उत्तरी कोरिया के तानाशाह किम जुंग-उन के परमाणु हथियारों की धमकियों को खारिज कर दिया है। जुंग-उन ने नए साल पर दिए भाषण में कहा था कि उत्तर कोरिया एक नई अंतरमहाद्वीपीय बैलेस्टिक मिसाइल लॉन्च करने वाला है। ट्रंप ने जुंग-उन के भाषण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “उत्तर कोरिया ने कहा है कि वो परमाणु हमले में सक्षम ऐसी मिसाइल बना रहा है जो अमेरिका तक मार सकेगी। लेकिन ये कभी नहीं होगा!”

वीडियोः समाजवादी पार्टी विवाद में किसे मिलेगा ‘साइकिल’ का चिन्ह?

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App