ताज़ा खबर
 

दुविधा में राष्ट्रपति ट्रंप कह रहे कभी हां, कभी ना, पूर्व राष्ट्रपति ओबामा पर भी साधा निशाना

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप पर पिछले एक हफ्ते तक चले ड्रामा पर अब नया रुख सामने रखा है।

Author वाशिंगटन | Published on: July 23, 2018 4:07 PM
ट्रंप ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ तो राष्ट्रपति ओबामा चुनाव से पहले ही रूस के बारे में जानते थे।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रूस के हस्तक्षेप पर पिछले एक हफ्ते तक चले ड्रामा पर अब नया रुख सामने रखा है। एक बार फिर ट्रंप इस बात पर संशय प्रकट कर रहे हैं कि रूस ने चुनाव में हस्तक्षेप किया था या नहीं। हालांकि इस बार उन्होंने पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा पर निशाना साधा है और इस पूरी प्रक्रिया को ‘‘ एक बड़ा झूठ ’’ बताया है। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा , ‘‘ तो राष्ट्रपति ओबामा चुनाव से पहले ही रूस के बारे में जानते थे।

उन्होंने कहा , ‘‘ उन्होंने इस संबंध में कुछ किया क्यों नहीं ? उन्होंने हमारे प्रचार अभियान के दौरान यह बात क्यों नहीं बताई ? क्योंकि यह सब एक बड़ा झूठ है इसलिए और उन्होंने सोचा था कि धूर्त हिलेरी चुनाव जीतने वाली हैं। ’’ फिलहाल यह साफ नहीं कि ट्रंप का इशारा रूसी हस्तक्षेप की पूरी कल्पना की तरफ था या उनके सहयोगियों और रूसी एजेंटों के बीच मिली भगत को लेकर चल रही जांच की ओर था।

गौरतलब है कि पिछले दिनों हेलंसिकी में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ मुलाकात के बाद एक संवाददाता सम्मेलन में रूस के हस्तक्षेप को लेकर की गई ट्रंप की टिप्पणी ने विवाद खड़ा कर दिया था। हालांकि इसके बाद हर दिन उनका नया बयान सामने आता था।
संवाददाता सम्मेलन में उनके बयान से ऐसा लगा था कि वह अपनी ही एजेंसी के आकलन पर शक जाहिर कर रहे हैं। उनके समर्थकों के साथ – साथ विपक्ष ने भी इस बात के लिए ट्रंप की खूब ंिनदा की थी।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 और पतली हुई नवाज शरीफ की हालत, मेडिकल टीम ने कहा-अस्पताल में किया जाए भर्ती
2 वीडियो: पाकिस्‍तान आर्मी हेडक्‍वार्टर के बाहर लगे आईएसआई मुर्दाबाद के नारे
3 जोहानिसबर्ग में 25 जुलाई से ब्रिक्स सम्मेलन : दिखेगी अंतरराष्ट्रीय मुद्दों पर राजनयिक कवायद
ये पढ़ा क्‍या!
X