ताज़ा खबर
 

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा- नशीले पदार्थों को रोकने के लिए बनेगी मेक्सिको सीमा की दीवार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के अपने वादे को एकबार फिर दोहराया है।

Author वाशिंगटन | Published on: April 26, 2017 1:13 PM
(Photo- wikipedia)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के अपने वादे को एकबार फिर दोहराया है। ट्रंप की ओर यह आश्वासन ऐसी खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि सरकार की आर्थिक हालत को चरमराने से बचाने के लिए उसकी योजना को रद्द किया जा सकता है।

ट्रंप ने कल व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया, ‘‘यह दीवार बनकर रहेगी। ट्रंप की ये टिप्पणियां ऐसी खबरों के बीच आया है, जिनमें कहा गया था कि सरकार की आर्थिक हालत को चरमराने से बचाने की रणनीतिक के तहत रिपब्लिकन पार्टी दीवार को लेकर अपनी योजना पर पुनर्विचार कर रही है। निर्माण कार्य शुरू करने के लिए वित्त उपलब्ध करवाने पर ट्रंप की ओर से दिए जा रहे जोर ने व्यय विधेयक को जोखिम में डाल दिया है।

ट्रंप ने कहा, ‘‘अगर किसी के भी मन में सवाल है तो जान लीजिए, दीवार बनकर रहेगी और यह दीवार नशीले पदार्थों को रोकेगी। ये ऐसे बहुत से लोगों को यहां आने से रोकेगी, जिन्हें यहां नहीं होना चाहिए। यह दुनिया में मानव तस्करी पर बड़ा असर डालेगी। मानव तस्करी एक ऐसी समस्या है, जिसके बारे में कोई बात नहीं करता लेकिन यह एक ऐसी समस्या है, जिससे बुरी समस्या इस दुनिया के इतिहास में कभी हुई ही नहींं। ट्रंप ने कहा कि अमेरिकी गृहसुरक्षा मंत्री जॉन कैली ने उन्हें बताया है कि देश को निश्चित तौर पर दीवार की जरूरत है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 चीन ने समुद्र में लॉन्च किया देश में निर्मित पहला एयरक्राफ्ट करियर, दक्षिण चीन सागर और उत्तर कोरिया विवाद के बीच नेवी ने दिखाई ताकत
2 अमेरिका की इस हरकत की वजह से बौखलाया चीन
3 पाकिस्तान ने चार ‘कट्टर’ आतंकियों को फांसी पर चढ़ाया
ये पढ़ा क्या?
X