ताज़ा खबर
 

Breaking: 15 मिनट में कैसी रही ट्रंप-ओबामा की मुलाकात, एक दूसरे के प्रति कैसा था दोनों का रवैया

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति बराक ओबामा मुलाकात की।

Author नई दिल्ली/ वाशिंगटन | Updated: November 11, 2016 6:34 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में शानदार जीत के बाद डोनाल्ड ट्रंप से राष्ट्रपति बराक ओबामा ने मुलाकात की। ट्रंप ने व्हाइट हाउस में जाकर ओबामा से मुलाकात की। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप और ओबामा की मुलाकात करीब 90 मिनट तक चली। गौरतलब है कि ओबामा ने जीत के बाद ही डोनाल्ड ट्रंप को व्हाइस हाउस आने का न्यौता दिया था। ओबामा ने बताया कि ट्रंप के साथ हुई मुलाकात के दौरान अच्छा कनवर्शेसन रहा। वहीं दूसरी ओर ट्रंप ने भी ओबामा की तारीफ में कहा कि वे बहुत अच्छे व्यक्ति है। उन्होंने इस मुलाकात के लिए ओबामा का शुक्रिया अदा किया।

इस दौरान ओबामा ने सत्ता के सुचारू ढंग से हस्तांतरण पर चर्चा करने के लिए उत्तराधिकारी डोनाल्ड ट्रम्प की मेजबानी की। 70 वर्षीय ट्रम्प अपने निजी जेट विमान से न्यूयार्क से रवाना हुए और राष्ट्रीय राजधानी के ठीक बाहर रीगन नेशनल एयरपोर्ट पर उतरे। उन्होंने प्रोटोकॉल को नजरअंदाज किया और ओबामा के साथ अपनी पहली मुलाकात कवर करने के लिए संवाददाताओं को अपने साथ आने से मना कर दिया। इस दौरान ट्रंप की बीबी मिलेनिया ने ओबामा की पत्नी मिशेल से मुलाकात की। उनके साथ उप राष्ट्रपति निर्वाचित हुए माइक पेन्स भी नजर आए। इस दौरान ओबामा की अमेरिकी नागरिकता को लेकर सवाल उठाए हैं और उनकी विरासत को आगे नहीं ले जाने की बात कही है।

 

 

 

 

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
1 प्रशासन के पहले साल में मोदी को आमंत्रित करें, यूएसआईबीसी की डोनाल्ड ट्रंप से अपील
2 जापान जाते समय थाईलैंड में रुककर दिवंगत नरेश को पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि
3 कुत्ते को खाया तो पुलिस ने सांप को किया गिरफ्तार, मालिक की नींद में खलल डालने का भी आरोप