ताज़ा खबर
 

मीडिया के साथ अपने संबंधों पर फिर से सोचेगा डोनाल्ड ट्रंप प्रशासन

राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ की कमी संबंधी मीडिया रिपोर्टो पर नाखुश ट्रंप ने पत्रकारों को ‘धरती पर सबसे अधिक बेईमान व्यक्ति’ करार दिया था।

Author वॉशिंगटन | January 23, 2017 8:35 PM
US, Travel ban, Muslim ban, 6 Muslim Countries, Religious discrimination, Judicial overreach, Supreme court, Refugeeअमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप। (REUTERS/Joshua Roberts/22 Jan, 2017)

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शीर्ष सहयोगियों ने चेतावनी दी है कि अगर प्रेस गलत रिपोर्ट जारी रखता है तो मीडिया के साथ प्रशासन के संबंधों पर पुनर्विचार किया जाएगा। व्हाइट हाउस चीफ ऑफ स्टाफ रींस प्रीबस ने सोमवार (23 जनवरी) को एक साक्षात्कार में फॉक्स न्यूज को बताया, ‘इस राष्ट्रपति को खारिज करने के लिए मीडिया में एक प्रकार की सनक है और हम इसे चुपचाप बैठकर बर्दाश्त नहीं करेंगे । हम हर रोज इसका करारा जवाब देने जा रहे हैं।’ प्रीबस ने कहा, ‘सवाल भीड़ का नही है, सवाल यह है कि राष्ट्रपति को खारिज करने के प्रयास किए गए और उन पर हमले हुए। हम चुपचाप नहीं बैठेंगे और इसका मुकाबला करेंगे।’ इससे पूर्व, शुक्रवार को राष्ट्रपति के शपथ ग्रहण समारोह में भीड़ की कमी संबंधी मीडिया रिपोर्टो पर नाखुश ट्रंप ने पत्रकारों को ‘धरती पर सबसे अधिक बेईमान व्यक्ति’ करार दिया था।

प्रीबस ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप पदभार संभालने के पहले दिन से ही देश को एकजुट करने का प्रयास कर रहे हैं लेकिन मीडिया उन्हें खारिज करने के लिए झूठी रिपोर्टिंग कर रहा है। प्रीबस ने कहा, ‘मीडिया पहले दिन से ही चुनाव को खारिज करने की कोशिश कर रहा है, रूसियों के बारे में बात कर रहा है, ऐसी हर बेसिरपैर की बातें कर रहा है जो कोई कल्पना कर सकता है सिवाय इस तथ्य को छोड़कर कि हमें इस देश को आगे ले जाने की जरूरत है।’ इस बीच, राष्ट्रपति के एक अन्य सहयोगी एवं सलाहकार केलीलेन कानवे ने एबीसी न्यूज से कहा कि यदि झूठी रिपोर्टिंग जारी रहती है तो ट्रंप प्रशासन मीडिया के साथ अपने संबंधों की ‘समीक्षा’ कर सकता है। कानवे ने कहा कि ट्विटर और फेसबुक के साथ ही हर जगह व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव को मीडिया द्वारा ‘झूठा’ कहना बहुत गैर जिम्मेदाराना है। उन्होंने कहा, ‘यह संबंधों को शुरू करने का तरीका नहीं है।’

Next Stories
1 हाफ़िज़ सईद का बयान, पाकिस्तान में आतंकवाद के लिए चीन-रूस ज़िम्मेदार
2 NYT में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना कभी विधायक भी नहीं रहे बाल ठाकरे से
3 ट्रंप का शपथ ग्रहण: पढ़ें, मुस्लिम परिवार को मिला दिल को छू लेने वाला पत्र
यह पढ़ा क्या?
X