ताज़ा खबर
 

अपनी डिलीवरी रोक कर महिला डॉक्‍टर ने की दूसरी महिला की डिलीवरी, मिल रही तारीफ

हैल्लिडे ने कहा कि मैं चुप नहीं रह सकती थी क्योंकि सच्चाई तो यह थी बच्चे को पुश न करना मेरे लिए काफी मुश्किल था।
इस तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीक के तौर पर किया गया है।

कैंटकी की रहने वाली एक डॉक्टर इन दिनों खूब तारीफ बंटौर रही हैं और हो भी क्यों न आखिर उन्होंने काम ही ऐसा किया है। यह डॉक्टर गर्भवती थी और प्रसव पीड़ा के बाद अस्पताल में भर्ती हुई थी लेकिन जब इसे पता चला कि अन्य गर्भवती महिला की हालत गंभीर है तो वे अपनी डिलीवरी छोड़ उसकी डिलीवरी करने चली गईं। यह मामला फ्रैंकफॉर्ट के रीज़नल मेडिकल कॉलेज का है। इस स्त्रीरोग विशेषज्ञ डॉक्टर का नाम अमांडा हेस है। अमांडा को पिछले हफ्ते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। एनबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार अमांडा को पता चला कि उनकी मरीज गर्भवती हैल्लिडे जॉन्सन को प्रसव पीड़ा हो रही है और उसकी हालत गंभीर है।

अस्पताल के नर्स स्टाफ ने अमांडा को बताया कि हैल्लिडे का बच्चा समय से पहले ही बाहर आ रहा है और गर्भनाल बच्चे की गर्दन में फंस गई है। जो डॉक्टर ड्यूटी पर थे वे लंच के लिए चले गए थे और महिला को मदद की सख्त जरूरत थी। जब कोई डॉक्टर नहीं मिला तो अमांडा खुद ही हैल्लिडे की डिलीवरी कराने पहुंच गईं। इस पर बात करते हुए अमांडा ने बताया कि मैंने तुरंत ही अपना गाउन पहना और डिलीवरी करने चल दी। नर्स हैल्लिडे से कह रही थीं कि वे पुश ने करे लेकिन उससे दर्द बर्दाश्त नहीं हो रहा था। हैल्लिडे ने कहा कि मैं चुप नहीं रह सकती थी क्योंकि सच्चाई तो यह थी बच्चे को पुश न करना मेरे लिए काफी मुश्किल था।

हैल्लिडे ने कहा जब अमांडा लेबर रूम में आईं तो मुझे बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि वह खुद लेबर पैन में हैं। वे बिलकुल अपने डॉक्टर अवतार में थीं। मेरे पति ने यह नोटिस किया था लेकिन मुझे बिलकुल भी पता नहीं चला क्योंकि मैं उस समय डिलीवरी टेबल पर थी। एनबीसी के अनुसार हैल्लिडे ने एक बच्ची को जन्म दिया। हैल्लिडे काफी खुश थी कि उसे बच्ची को बाहर निकालने के लिए ज्यादा इंतजार नहीं करना पड़ा। इसके थोड़ी देर बाद ही लंच पर गए डॉक्टर वापस आ गए और उन्होंने फिर आगे की प्रक्रिया पूरी की। हैल्लिडे की डिलीवरी करने के बाद अमांडा हॉल में जाकर बैठ गईं। उसी रात अमांडा ने भी एक बच्ची को जन्म दिया। हैल्लिडे ने कहा कि जो भी अमांडा ने किया वह बहुत ही सराहनीय था। मैं बहुत खुशनसीब हूं कि उस समय अमांडा वहां मौजूद थी। मैं उनकी बहुत सराहना करती हूं।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App