ताज़ा खबर
 

ट्रंप की धमकी से नहीं डरा नॉर्थ कोर‍िया, अमेरिका ने कहा- उसके मिसाइल को गुआम पहुंचने में लगेंगे केवल 14 म‍िनट

गुआम पर हमले की स्थिती में स्थानीय मीडिया, गांव के मेयर और सोशल मीडिया के जरिए यह सूचना लोगों तक फैलाई जाएगी।
उत्तर कोरिया के प्रशासक किम जोंग-उन (Reuters Photo)

गुआम होमलैंड सिक्यूरिटी की प्रवक्ता जैन्ना गैमिंडे का कहना है कि अगर उत्तर कोरिया गुआम की तरफ मिसाइल छोड़ता है तो उसे द्वीप तक पहुंचने में केवल 14 मिनट लगेंगे। जैन्ना ने कहा कि अगर ऐसा होता है तो स्थानीय लोगों को ऑल हेज़र्ड अलर्ट वॉर्निंग सिसटम साइरन के द्वारा बहुत ही सूचित कर दिया जाएगा। बता दें कि गुरुवार को उत्तर कोरिया ने ऐलान किया था कि वह अपनी चार इंटरमीडिएट रैंज बैलिस्टिक रॉकेट के इस्तेमाल से अमेरिका के गुआम पर हमले की तैयारी कर रहा है। जैन्ना ने कहा कि उत्तर कोरिया की इस धमकी को गंभीरता से लेते  हमारे सेना के सभी कार्यालयों को सूचित किया जा चुका है।

उन्होंने कहा कि हम हमले की जानकारी जनता तक पहुंचाने के लिए हर प्रकार के जनसंचार का इस्तेमाल करेंगे। गुआम पर हमले की स्थिती में स्थानीय मीडिया, गांव के मेयर और सोशल मीडिया के जरिए यह सूचना लोगों तक फैलाई जाएगी। जैन्ना ने कहा कि अगर आपको साइरन की आवाज़ सुनाई देती है तो आप अपने स्थानीय मीडिया रेडियो, टीवी पर आगे का अनुदेश सुन सकते हैं। गौरतलब है कि उत्तर कोरिया ने कहा था कि वह अपनी मध्यम दूरी की बैलिस्टिक मिसाइलों से अमेरिका के सामरिक सैन्य प्रतिष्ठानों के समीप हमले करने पर विचार कर रहा है।

उत्तर कोरिया ने यह धमकी तब दी है जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उसे मिसाइल कार्यक्रमों को लेकर विध्वंस की चेतावनी दी। उत्तर कोरिया की आधिकारिक समाचार समिति कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अनुसार, उत्तर कोरिया ने कहा कि वह अब मध्यम से लंबी दूरी के सामरिक बैलिस्टिक रॉकेट सोंग-12 से गुआम के आसपास के इलाकों पर हमला करने की योजना का सावधानीपूर्वक अध्ययन कर रहा है।उसने कहा कि जब उत्तर कोरिया की परमाणु सेना के सुप्रीम कमांडर किम जोंग उन फैसला ले लेंगे तो योजना पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा और इसे लागू किया जाएगा।

देखिए वीडियो

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.