ताज़ा खबर
 

शरीफ ने उठाया कश्मीर मुद्दा तो भारत ने दिया यह जवाब… ‘POK खाली करो पाक’

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के कश्मीर मुद्दा उठाने के बाद भारत ने जवाब में कहा है कि शांति का रास्ता कश्मीर में सेना 'हटाने' से नहीं, पाकिस्तान में आतंकवाद 'खत्म' करने से मिलेगा।

Author न्यूयॉर्क | Updated: October 1, 2015 3:29 PM
nawaz sharif, news, pakistan, kashmir, mea, kashmir palestine, united nations, narendra modi, new york, india, indo pak, नवाज़ शरीफ, पाकिस्तान प्रधानमंत्री, विदेश मंत्रालय प्रवक्ता विकास स्वरूप, संयुक्त राष्ट्र महासभा, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कश्मीर मुद्दानवाज़ शरीफ। (फाइल फोटो)

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान के कश्मीर मुद्दा उठाने के बाद भारत ने जवाब में कहा है कि शांति का रास्ता कश्मीर में सेना ‘हटाने’ से नहीं, पाकिस्तान में आतंकवाद ‘खत्म’ करने से मिलेगा।

संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ ने कश्मीर मुद्दा उठाया जिसके बाद विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ट्वीट करते हुए कहा ‘कश्मीर में सेना हटाने में नहीं, पाकिस्तान से आतंकवाद मिटाने में हल छुपा है।’


संबोधन में शरीफ ने कश्मीर मुद्दे का समाधान न होने को संयुक्त राष्ट्र की असफलता बताते हुए चार सूत्री ‘शांति पहल’ का भी प्रस्ताव दिया, जिसमें कश्मीर के विसैन्यीकरण और सियाचिन से बलों की बिना शर्त वापसी शामिल है।

Also Read: शरीफ ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, 4 सूत्री ‘शांति पहल’ का दिया फार्मूला 

शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान तो खुद आतंकवाद से जूझ रहा है जिस पर स्वरूप ने ट्वीट किया ‘पाकिस्तान, आतंकवाद का नहीं अपनी नीतियों का शिकार है। पाक तो आतंकवाद का मुख्य प्रायोजक है।’

स्वरूप ने यह भी ट्वीट किया कि आतंकियों का पोषण करना ही पाकिस्तान की अस्थिरता की वजह है। पड़ोसियों को दोष देने से कुछ नहीं होगा।

दुनिया भर में मुसलमानों की तकलीफों के बारे में बात करते हुए शरीफ ने कश्मीर की फलिस्तीन से तुलना करते हुए कहा था कि ‘फलिस्तीनी और कश्मीरियों को विदेशी कब्ज़े से दबाया जा रहा है।’

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 शरीफ ने उठाया कश्मीर का मुद्दा, 4 सूत्री ‘शांति पहल’ का दिया फार्मूला
2 महारानी एलिजाबेथ से अधिक अमीर हैं डेविड बेकहम
3 भारत बलपूर्वक सेना के साथ कश्मीर में ‘दिखावटी’ चुनाव कराता है: सरताज अजीज
ये पढ़ा क्या?
X