ताज़ा खबर
 

मां ने ही बढ़ाई बेटे डेविड कैमरन की मुश्किलें, ब्रिटिश PM की नीतियों के खिलाफ गई 81 साल की मैरी

ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की 81 वर्षीय मां ने अपने बेटे की संरक्षणवादी नीतियों के खिलाफ एक याचिका पर दस्तखत किये हैं। ऐसे में सरकारी खर्च में कटौती को लेकर विपक्षियों के निशाने पर चल रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

मां मैरी कमरन के साथ डेविड (File Photo)

ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की 81 वर्षीय मां ने अपने बेटे की संरक्षणवादी नीतियों के खिलाफ एक याचिका पर दस्तखत किये हैं। ऐसे में सरकारी खर्च में कटौती को लेकर विपक्षियों के निशाने पर चल रहे ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन की मुश्किलें और बढ़ गई हैं।

बाल सलाह केंद्र को बंद करने के सरकार के फैसले का कैमरन की मां मैरी कैमरन ने भी विरोध किया है। कैमरन सरकार ने ऑक्सफोर्डशायर स्थित बाल केंद्र बंद करने का फैसला किया है। यह क्षेत्र कैमरन के विटनी संसदीय क्षेत्र में आता है।

यहां बच्चों के माता-पिता को विभिन्न मसलों पर सलाह दी जाती है। इसके बंद होने से स्थानीय लोगों को विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। 38 डिग्रीज नामक संस्था ने इसके विरोध में हस्ताक्षर अभियान चलाया है। मैरी कैमरन समेत तकरीबन दस हजार लोग इस पर हस्ताक्षर कर चुके हैं।

इसमें बच्चों की सेवाओं पर खर्चों में कटौती की वकालत की गयी है। सालों तक मजिस्ट्रेट के तौर पर सेवाएं देने वाली मैरी कैमरन ने ‘डेली मिरर’ से बातचीत में इस बात की पुष्टि की है।

 उन्होंने कंसर्वेटिव पार्टी द्वारा संचालित ऑक्सफोर्डशायर काउंटी काउंसिल द्वारा बंद करने के लिए चुने गये बच्चों के केंद्रों को बचाने के लिए एक याचिका पर हस्ताक्षर किये हैं। उन्होंने कहा, ‘याचिका में मेरा नाम है लेकिन मैं इस बारे में ज्यादा कोई बातचीत नहीं करना चाहती।’

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App