ताज़ा खबर
 

अफगान-तालिबान की गिरफ्त से रिहा होने के बाद इस्लामाबाद पहुंचा पाक हेलीकॉप्टर का चालक दल

अफगान तालिबान से मुक्ति पाने के बाद पाकिस्तानी एमआई-17 हेलीकॉप्टर के चालक दल के छह सदस्य आज इस्लामाबाद पहुंचे।

Author इस्लामाबाद | August 13, 2016 23:32 pm
(File Photo)

अफगान तालिबान से मुक्ति पाने के बाद पाकिस्तानी एमआई-17 हेलीकॉप्टर के चालक दल के छह सदस्य आज इस्लामाबाद पहुंचे। हेलीकॉप्टर पिछले सप्ताह दुर्घटनाग्रस्त हो कर अफगानिस्तान में गिर गया था जिसके बाद अफगान तालिबान ने उसके चालक दल के सदस्यों को बंधक बना लिया था। एक बयान में, विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता नफीस जकरिया ने बताया कि पंजाब सरकार के हेलीकॉॅप्टर के चालक दल के सदस्य आज इस्लामाबाद पहुंच गये।

जकरिया ने बताया कि कबीलों के बीच के आदान-प्रदान में फाटा में पाकिस्तान-अफगानिस्तान सीमा पर चालक दल के सदस्यों को छोड़ा गया। उन्होंने बताया कि इसके बाद उन्हें एक हेलीकॉप्टर से फाटा से इस्लामाबाद लाया गया। चालक दल के सदस्यों में पांच पाकिस्तानी नागरिक और एक रूसी तकनीशियन शामिल हैं। इससे पहले की खबरों में हेलीकॉप्टर पर सात लोगों के सवार होने की बात कही गई थी।

एमआई-17 हेलीकॉप्टर रखरखाव के लिए रूस ले जाया जा रहा था। चार अगस्त को लोगार प्रांत के तालिबान के कब्जे वाले इलाके में दुर्घटनाग्रस्त होकर गिर गया था। विद्रोहियों ने चालक दल के सदस्यों को बंधक बना लिया था। एक अधिकारी ने कहा कि स्थानीय कबायली वरिष्ठों को बंधकों को रिहा कराने का काम सौंपा गया था और सफल वार्ताओं के बाद तालिबान ने चालक दल के सदस्यों को छोड़ दिया। एक अधिकारी ने कहा, ‘‘चालक दल के सभी सदस्यों को कुर्रम कबायली क्षेत्र में पाकिस्तान को सौंपा गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App