ताज़ा खबर
 

कोरोना से हलकान अमेरिका: ट्रकों में दिखे दर्जनों सड़े शव, तीन करोड़ लोग बेरोजगार, ट्रम्प ने लगाए जासूस

Corona Virus in World: इतना ही नहीं कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में बेरोजगारी की तादाद बढ़ती जा रही है। पिछले छह हफ्तों में तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया है।

अमेरिका में कोरोना वायरस से मारे गए लोगों संख्या काफी ज्यादा है। यहां मुर्दाघरों में शव सड़ रहे हैं। (फाइल फोटो)

कोरोना वायरस के चलते संयुक्त राष्ट्र अमेरिका में अबतक 60 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। वहीं 11 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं। कोरोना वायरस से पूरी दुनिया पस्त नजर आ रही है। अमेरिका भी करोनो के चलते हलकान नजर आ रहा है। अमेरिका में कोरोने के चलते कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आईं हैं जिससे भयावह स्थिति का अंदाजा लगाया जा सकता है। दरअसल, ब्रुकलिन के मुर्दाघरों के बहर खड़े ट्रकों में शव सड़ते नजर आ रहे हैं।

इतना ही नहीं कोरोना वायरस के चलते अमेरिका में बेरोजगारी की तादाद बढ़ती जा रही है। पिछले छह हफ्तों में तीन करोड़ से ज्यादा लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया है। लोगों पर खरबों में खर्च होने के बावजूद भी पिछले हफ्ते 38 लाख लोगों ने बेरोजगारी भत्ते के लिए आवेदन किया।

बेरोजगारों की तादाद बढ़ती जा रही है और अभी भी कई ऐसे मामले सामने आए हैं। बता दें कि 2008 के बाद से अमेरिकी अर्थव्यवस्था वर्ष की पहली तिमाही में बुरी तरह प्रभावित हुई है। देश का सकल घरेलू उत्पाद – वस्तुओं और सेवाओं के उत्पादन का व्यापक माप 4.8 प्रतिशत गिर गया।

Corona Virus in India Live Updates

ट्रंप ने लगाए जासूस: इतना ही नहीं यह भी कहा जा रहा है कि ट्रम्प अधिकारियों ने जासूसी एजेंसियों से वुहान लैब और वायरस के संबंध स्थापित करने के लिए कहा है। इसके लिए ट्रंप ने जासूस लगाए हैं। ट्रंप पहले  भी कोरोना वायरस को लेकर चीन पर निशाना साधते रहे हैं। गुरुवार को उन्होंने कहा कि चीन ने मुझे दोबारा राष्ट्रपति बनने से रोकने के लिए कोरोना वायरस का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि चीन मेरे राष्ट्रपति बनने के खिलाफ है और चीन मुझे रोकने के लिए कुछ भी कर सकता है।
UP Coronavirus LIVE Updates
बता दें कि 30 अप्रैल को अमेरिका में सोशल डिस्टेंसिंग के लिए जारी गाइडलाइंस की अवधि खत्म हो रही है लेकिन ट्रंप ने कहा कि वह इन गाइडलाइंस को दोबारा से लागू नहीं करेंगे।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 2 लाख लोगों पर अमेरिका में लटकी तलवार, जून तक खत्म हो जाएगा H-1B वीजा, फिर खो देंगे रहने का अधिकार
2 कोरोना संकट के बीच 2020 के अंत तक भुखमरी के कगार पर होंगे 13 करोड़ लोग, विश्व खाद्य कार्यक्रम के प्रमुख ने चेताया
3 सर्वें: कोरोना से निपटने में 28 देशों में पीएम मोदी नंबर वन, 79 फीसदी लोगों ने कहा लॉकडाउन बढ़ाना सही कदम