ताज़ा खबर
 

COVID-19:चीन में कोरोना वायरस का रिपीट अटैक, 1000 नए मामले, दो की मौत

COVID-19: चीन में कोरोना वायरस एक बार फिर चीन में रफ्तार पकड़ रहा है। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं।

COVID-19: चीन में कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। (indian express)

विश्व में कोरोना वायरस का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है। इसके संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। शुरुआत में चीन में तेजी से फैलने के बाद कोरोना के नए केस आना बंद हो गए थे। लेकिन अब एक बार फिर वायरस का रिपीट अटैक हुआ है और कोरोना वायरस के मामलों ने एक बार फिर रफ्तार पकड़ ली है। बुधवार को यहां करीब 63 नए कोरोना वायरस के मामले सामने आए, जिसके साथ ही यहां दूसरे फेज़ में कुल केस 1000 के पार चले गए हैं।

चीनी स्वास्थ्य प्राधिकरण ने गुरुवार को कहा कि देश में दो मौतें और हो गई हैं जिसके बाद मरने वालों का आंकड़ा 3,335 हो गया है। वहीं देश में कुल कोरोनावायरस के मामले 81,865 तक पहुंच चुके हैं। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने गुरुवार को कहा कि उसे बुधवार को चीनी मुख्य भूमि पर 63 नए कोरोनावायरस मामले रिपोर्ट हुए हैं उनमें से 61 बाहर से आए हुए हैं। जिससे दूसरे फेज़ में संक्रमित लोगों की संख्या 1,104 पहुंच गई है।

Coronavirus in India LIVE Updates: यहां पढ़ें कोरोना वायरस से जुड़ी सभी लाइव अपडेट

गौरतलब है कि तीन महीने की मशक्कत के बाद चीन कोरोना वायरस को हराने में कामयाब हुआ था। जिसके बाद वुहान से लॉकडाउन हटाया गया था। कोरोना वायरस की शुरुआत वुहान से हुई थी जिसके बाद शहर को 73 दिनों तक लॉकडाउन में रखा गया था। धीरे-धीरे चीन में हालत सुधारने लगे थे लेकिन अब अचानक पिछले एक हफ्ते में दोबारा कुछ नए मामले सामने आने लगे हैं। चीनी स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि ऐसा इसलिए है क्योंकि लॉकडाउन हटने के बाद लोग बड़ी संख्या में इधर-उधर आ जा रहे हैं।

चीनी मुख्यभूमि पर कुल पुष्ट मामलों की संख्या 81,865 हो गई जिनमें 1,190 मरीज ऐसे हैं जिनका उपचार चल रहा है, 77,279 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई और 3,333 लोगों की अबतक मौत हो गई है।

जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस? । इन वेबसाइट और ऐप्स से पाएं कोरोना वायरस के सटीक आंकड़ों की जानकारी, दुनिया और भारत के हर राज्य की मिलेगी डिटेल । कोरोना संक्रमण के बीच सुर्खियों में आए तबलीगी जमात और मरकज की कैसे हुई शुरुआत, जान‍िए

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 Coronavirus HIGHLIGHTS: दुनियाभर में कोरोनावायरस से 95000 मौतें, US में 24 घंटे में 1700 की जान गई, यह मृतकों की संख्या में पहली गिरावट
2 Coronavirus News Updates: अमेरिका में कोरोनावायरस से 11 भारतीयों की जान गई, 16 की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव
3 कोरोना लॉकडाउन के बीच परिवार को 20 किमी दूर घुमाने स्वास्थ्य मंत्री पहुंच गए थे समुद्री तट, PM ने कर दिया डिमोशन