ताज़ा खबर
 

कोविड-19 पार्टी में शामिल हुए युवक की मौत, उसे लगता था कि फर्जी है वायरस की बात

अमेरिका में अभी तक 34,13,995 लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। अबतक 137,987 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है।

bihar, bihar coronavirus cases, bihar news, jharkhand news, jharkhand coronavirus, jharkhand corona, bihar corona, bihar corona news, bihar corona latest news, bihar corona cases, bihar coronavirus news, jharkhand coronavirus news, jharkhand corona news, jharkhand corona cases, bihar coronavirus cases district wise, bihar district wise latest news, bihar covid 19 tracker, bihar covid 19, coronavirus news, coronavirus latest newsदेशभर में कोरोना वायरस महामारी तेजी से फैल रही है। (PTI)

अमेरिका के टेक्सास में कोरोना संक्रमित द्वारा होस्ट की गई पार्टी में शामिल हुए एक तीस वर्ष शख्स की संक्रमण से मौत हो गई। एक डॉक्टर ने ये खुलासा किया है। शख्स का मानना था कि कोविड-19 वायरस की बात फर्जी है। सैन एंटोनियो में मेथोडिस्ट हॉस्पिटल की चीफ मेडिकल ऑफिसर जेन एप्लेबी ने बताया कि शख्स ने सोचा था कि कोरोना फर्जी है और ऐसा कुछ नहीं होता। उन्होंने कहा कि जबकि वायरस अमेरिका में करीब 1.38 लाख लोगों की जान ले चुका है।

अमेरिकी मीडिया द्वारा प्रसारित एक वीडियो में डॉक्टर एप्लेबी ने कहा कि एक व्यक्ति को बीमारी का पता चल गया और उसने दोस्तों को ‘कोरोना-19’ के लिए आमंत्रित किया, ताकी ये देखा जा सके कि क्या वो संक्रमण को हरा सकते हैं। संक्रमित को लगता था कि कोरोना एक धोखा हैं और ये फर्जी है। उसने सोचा कि वो युवा और अजेय है। वो इस बीमारी से प्रभावित नहीं होगा। एप्लेबी कहती हैं कि युवाओं को अक्सर महसूस नहीं होता कि वो कितने बीमार हैं।

Bihar, Jharkhand Coronavirus LIVE Updates

उन्होंने कहा कि वो बीमार नहीं लगते। मगर जब आप उनके ऑक्सीजन लेवल और उनके लैब परीक्षणों की जांच करते हैं, तो वे वास्तव में बीमार दिखाई देते हैं। उन्होंने लोगों को इस संक्रमण को गंभीरता से लेने का आग्रह किया।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका में अभी तक 34,13,995 लोगों को कोरोना वायरस की पुष्टि हो चुकी है। अबतक 137,987 लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। हालांकि एक अच्छी बात ये भी है कि कुल संक्रमितों में से 15,17,084 ठीक हो चुके हैं और एक्टिव केस 17,59,129 हैं। इनमें 15,822 मरीजों की हालत नाजुक हैं। देश में अभी तक 4.24 कोड़ लोगों की टेस्टिंग की जा चुकी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 COVID-19: रूस की यूनिवर्सिटी ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन का सफतलापूर्वक किया सफल ट्रायल
2 भारतीय खबरिया चैनलों से खफा नेपाल, लगाई पाबंदी
3 ओली व प्रचंड में बातचीत के दौरान नहीं बन सकी सहमति, नेपाली कम्युनिस्ट पार्टी में फूट के आसार
ये पढ़ा क्या?
X