ताज़ा खबर
 

CoronaVirus: ब्रिटेन के शाही परिवार पर कोरोना अटैक, प्रिंस चार्ल्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव

71 वर्षीय चार्ल्स का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की जानकारी एक प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रिंस चार्ल्स हल्के लक्षण दिखा रहे हैं लेकिन उनका स्वास्थ्य अच्छा बना हुआ है।

71 वर्षीय प्रिंस चार्ल्स का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। Express photo Prem nath Pandey 08 nov 17

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में देखने को मिल रहा है। इसकी चपेट में अबतक 180 देश आ चुके हैं। इसके संक्रमण का शिकार अब ब्रिटेन का शाही परिवार भी हो गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। 71 वर्षीय चार्ल्स का टेस्ट पॉजिटिव पाया गया है। इस बात की जानकारी एक प्रवक्ता ने दी है। प्रवक्ता ने कहा कि प्रिंस चार्ल्स हल्के लक्षण दिखा रहे हैं लेकिन उनका स्वास्थ्य अच्छा बना हुआ है।

चार्ल्स का कोरोना वायरस के लिए टेस्ट स्कॉटलैंड में किया गया था। यहां वह अपनी पत्नी डचेस ऑफ कॉर्नवाल, कामिला के साथ थे। कामिला का टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन उन्होने चार्ल्स के साथ खुद को बाल्मोरल में आइसोलेट कर लिया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक चार्ल्स की मुलाक़ात कुछ दिन पहले मोनैको के प्रिंस ऐल्बर्ट से हुई थी। जिसके बाद ऐल्बर्ट  कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। क्लेरेंस हाउस के प्रवक्ता ने कहा कि सरकार और चिकित्सा सलाह के अनुसार प्रिंस और डचेस ने अब स्कॉटलैंड में घर पर खुद को आइसोलेट कर लिया है। हालांकि, यह अभी पता नहीं चल पाया है कि प्रिंस कहां कोरोना वायरस के संपर्क में आ गए।

बता दें कोरोना का संक्रमण पूरी दुनिया में तेजी से फ़ेल रहा है। ब्रिटेन में अब तक कोरोना वायरस के चलते 422 लोगों की मौत हो चुकी है वहीं 8,500 से ज्यादा लोग अब भी इस से संक्रमित हैं। पूरी दुनिया में अबतक 4 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। जबकि इसके संक्रमण से लगभग 1900 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए इंग्लैंड के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने लोगों की आवाजाही पर कम से कम तीन हफ्ते के लिए सख्त प्रतिबंध लगा दिए हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 कोरोना वायरस: मिजोरम में महामारी की चपेट में आया पहला व्यक्ति, पूर्वोत्तर में दूसरा केस
2 Coronavirus: NYT ने चेताया- अमेरिका भी जल्द लागू करें भारत जैसा लॉकडाउन, वरना भुगतने पड़ सकते हैं बुरे अंजाम