ताज़ा खबर
 

Coronavirus: ऑस्ट्रेलिया ने 100 साल में पहली बार बंद किया स्टेट बॉर्डर , बताई ये वजह

विक्टोरिया राज्य की राजधानी मेलबर्न में हाल के समय में कोरोना के मामलों में खासी तेजी आयी है। जिसके चलते सरकार को सीमा को सील करने का फैसला लेना पड़ा है।

Coronavirus australiaकोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच ऑस्ट्रेलिया में राज्यों की सीमा सील करने का फैसला किया गया है। (एपी फोटो)

ऑस्ट्रेलिया ने अपने दो सबसे ज्यादा जनसंख्या वाले राज्यों की सीमा को सील करने का फैसला किया है। दरअसल यह फैसला कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण लिया गया है। जिन राज्यों की सीमा सील की गई है, उनमें विक्टोरिया और न्यू साउथ वेल्स शामिल हैं। मंगलवार रात 12 बजे से दोनों राज्यों की सीमा अनिश्चित काल के सील हो जाएगी। बता दें कि 100 साल में यह पहली बार हो रहा है, जब इन दोनों राज्यों की सीमा को सील किया जा रहा है। इससे पहले साल 1919 में ही ऐसा किया गया, जब स्पेनिश फ्लू का संक्रमण फैला था।

गौरतलब है कि विक्टोरिया राज्य की राजधानी मेलबर्न में हाल के समय में कोरोना के मामलों में खासी तेजी आयी है। जिसके चलते सरकार को सीमा को सील करने का फैसला लेना पड़ा है। इतना ही नहीं मेलबर्न में सरकार ने सोशल डिस्टेंसिंग के सख्त नियम लागू किए हैं और 30 उपनगरीय इलाकों समेत 9 हाउसिंग टावर को भी पूरी तरह से लॉकडाउन कर दिया गया है।

ऑस्ट्रेलिया में एक दिन में कोरोना के 127 नए मामले सामने आए हैं, जो कि एक दिन में सर्वाधिक आंकड़ा है। कोरोना के चलते ऑस्ट्रेलिया में एक मरीज की मौत भी हुई है, जो कि राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन लागू करने के दो हफ्ते बाद हुई है। ऑस्ट्रेलिया में अब तक कोरोना से कुल 105 मरीजों की जान गई है।

हालांकि ऑस्ट्रेलिया 30 सालों में अपनी पहली मंदी का सामना कर रहा है। ऐसे में राज्यों की सीमा सील करने से ऑस्ट्रेलिया की इकॉनोमी को बड़ा झटका लग सकता है। न्यू साउथ वेल्स की अन्य राज्य साउथ ऑस्ट्रेलिया के साथ पहले से ही बॉर्डर सील चल रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया में अभी तक कोरोना का संक्रमण गंभीर स्थिति में नहीं पहुंचा है और यहां 8500 केस ही सामने आए हैं लेकिन अब तेजी से बढ़ते मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘हवा से भी फैल रहा है Coronavirus’, 32 मुल्कों के 239 एक्सपर्ट्स का दावा, ओपन लेटर में WHO से बोले- फौरन संशोधित करें सिफारिशें
2 लद्दाख के बाद अब चीन की नई चालबाजी! भूटान के साथ लगती पूर्वी सीमा पर किया नया दावा
3 VIDEO: इंटरनेशनल एथलीट से पुलिस की बदसलूकी, तीन महीने के बच्चे संग बीच कार से जबरन उतारा, ओलंपिक विजेता ने ट्विटर पर साझा किया दर्द
ये पढ़ा क्या?
X