ताज़ा खबर
 

कोरोना लॉकडाउन के बीच परिवार को 20 किमी दूर घुमाने स्वास्थ्य मंत्री पहुंच गए थे समुद्री तट, PM ने कर दिया डिमोशन

Coronavirus: स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने खुद भी इस बात को स्वीकार किया है कि लॉकडाउन के दौरान वो अपने परिवार संग बीस किलोमीटर दूर समुद्र तट पर टहलने के लिए गए थे।

coronaviursन्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न। (AP)

Coronavirus: दुनियाभर में घातक कोरोना वायरस कहर बरपा रहा है। विश्व में 13.5 लाख से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हैं और 70 हजार से ज्यादा लोगों की इस बीमारी से मौत हो चुकी है। वायरस अधिक ना फैले इसके लिए दर्जनों देशों ने लॉकडाउन की घोषणा की है। इस बीच लॉकडाउन के नियम तोड़ने के आरोप में न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्री का डिमोशन किया गया है। लॉकडाउन का नियम तोड़ने पर मंत्री और स्टार रग्बी प्लेयर की राष्ट्रव्यापी तीखी आलोचना भी हो रही है।

मामले में स्वास्थ्य मंत्री डेविड क्लार्क ने खुद भी इस बात को स्वीकार किया है कि लॉकडाउन के दौरान वो अपने परिवार संग बीस किलोमीटर दूर समुद्र तट पर टहलने के लिए गए थे। क्लार्क ने अपनी इस गलती के बाद खुद को ‘बेवकूफ’ भी कहा था। हालांकि उनकी इस गलती के बाद न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री ने उनके कद घटा दिया और सहयोगी वित्त मंत्री के रूप में उनकी भूमिका छीन ली गई।

Coronavirus in India LIVE Updates

न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि क्लार्क को सामान्य परिस्थितियों में बर्खास्त कर दिया जाता। मगर कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में उनकी जरुरत थी। पीएम अर्डर्न ने तीखे शब्दों में कहा, ‘मैं उनसे बेहतर करने की उम्मीद करती हूं और ऐसी ही उम्मीद न्यूजीलैंड करता है।’

उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1100 पार कई है। संक्रमितों में एक मरीज की मौत हो चुकी है जबकि 241 लोग ठीक होकर घर लौट चुके हैं। घर लिखे जाने तक इस देश में कोरोना वायरस के 918 एक्टिव केस हैं। देश में 42,000 से ज्यादा लोगों की कोरोना टेस्टिंग की जा चुकी है।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं | क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Next Stories
1 Coronavirus: स्पेन में रोजाना मरने वालों की औसत संख्या 743, संक्रमितों की संख्या 1.5 लाख के करीब
2 कोरोना संकटः डोनाल्ड ट्रंप ने मांगी मदद, पर चेताया भी- भारत ने नहीं दी Hydroxychloroquine तो हम भी देंगे जवाब
3 Corornavirus Crisis: 40 म‍िनट में 6 मौतें, लाश समेटने के 30 म‍िनट के भीतर बेड पर नया मरीज- युद्ध जैसा अस्‍पतालों का हाल
ये पढ़ा क्या?
X