ताज़ा खबर
 

30000 से अधिक लोगों को मार गया कोरोना, 10 हजार अकेले इटली में, भारत में 25 मौतें

चीन से शुरू हुई यह बीमारी करीब 200 देशों में फैल गई है। चीन में अब अपेक्षाकृत कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, लेकिन दुनिया के नए देशों में यह फैलता ही जा रहा है।

कोरोना वायरस के चलते पूरी दुनिया में अभी तक 30 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। (एपी फोटो)

Coronavirus: कोरोना वायरस संक्रमण से मौतों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। 29 मार्च तक यह आंकड़ा 30 हजार को पार कर चुका है। सबसे ज्‍यादा, दस हजार मौतें अकेले इटली में हुई हैं। भारत में भी मौतों का आंकड़ा 25 हो चुका है। दुनिया भर में करीब सात लाख लोग इस वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं।

कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्‍या के मामले में अब अमेरिका सबसे आगे निकल गया है। यहां 28 मार्च तक यह संख्‍या 1,21,285 पहुंच गई थी। देश के नए इलाकों को भी यह वायरस अपनी चपेट में लेता जा रहा है। अमेरिका में 28 मार्च तक कोराना की चपेट में आकर करीब 2043 लोग मारे जा चुके हैं।

अमेरिका में कोराना संक्रमण का पहला मामला दो महीने पहले आया था। शिकागो, डेट्रॉयट, न्‍यू ओरलैंड जैसे इलाकों में यह बीमारी तेजी से पैर पसार रहा है। चिंता की बात है कि यहां अधिकारियों का कहना है कि उनके पास पर्याप्‍त मेडिकल संसाधन नहीं हैं।

न्‍यूयार्क में 50 हजार से ज्‍यादा लोग कोराना संक्रमण के शिकार हैं। यहां की 12 प्रतिशत (4300) पुलिस फोर्स भी बीमार हो गई है। इनमें से 696 को कोरोना संक्रमण हो गया है।

Coronavirus in India LIVE Updates: देश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर पहुंचा 1037, 25 लोगों की मौत, 5 बड़े राज्यों में दर्जनभर से ज्यादा नए मामले

अमेरिका में 213 शहरों के मेयर ने कहा है कि उनके पास जरूरी मेडिकल उपकरण व सुविधाएं नहीं हैं, जिनसे शुरुआती स्‍तर पर ही कोरोना संक्रमण को रोका जा सके।

चीन से शुरू हुई यह बीमारी करीब 200 देशों में फैल गई है। चीन में अब अपेक्षाकृत कोरोना का संक्रमण कम हो रहा है, लेकिन दुनिया के नए देशों में यह फैलता ही जा रहा है। 28 मार्च को न्‍यूजीलैंड में कोरोना संक्रमण से मौत का पहला मामला सामने आया। जापान में अकेले 28 मार्च को 194 नए मामले सामने आए। इस देश में एक दिन में इतने मरीज अब तक सामने नहीं आए थे।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने पूरे देश के लोगों से घरों में रहने की अपील की है। यहां खुद प्रधानमंत्री, स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री और प्र‍िंस चार्ल्‍स कोराना संक्रमित पाए गए हैं।

Coronavirus से जुड़ी जानकारी के लिए यहां क्लिक करें: कोरोना वायरस से बचना है तो इन 5 फूड्स से तुरंत कर लें तौबा | जानिये- किसे मास्क लगाने की जरूरत नहीं और किसे लगाना ही चाहिए |इन तरीकों से संक्रमण से बचाएं क्या गर्मी बढ़ते ही खत्म हो जाएगा कोरोना वायरस?

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 इटली में 9000 से ज्यादा मौत: चर्च में रखी हैं सैकड़ों लाशें, संक्रमण के डर से लोग अंतिम संस्कार में भी नहीं आ रहे, सेना ने संभाला मोर्चा
2 Corona Virus: ब्राजील के राष्ट्रपति जायर बोलसोनारो का विवादित बयान,बोले- कुछ लोग तो मरेंगे ही, हम फैक्टरी नहीं बंद कर सकते
3 ईरान: कोरोना से पहले अफवाह ने ली जान, Covid-19 की दवा समझकर पी गए मेथेनॉल, 300 लोगों की मौत