ताज़ा खबर
 

Corona Virus killed 2100 people’s: कोरोना के चलते बंद हुआ दक्षिण कोरिया का शहर, घरों में बंद हैं लोग, चर्च की प्रार्थना सभा से फैला संक्रमण

Corona Virus outbreak: एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान महिला भी शामिल हुई थी, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी। उसके बाद 23 अन्य लोग इससे प्रभावित मिले।

दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल की तस्वीर

Corona Virus updates in hindi:  कोरोना वायरस के संक्रमण का आतंक चीन में भले ही कुछ कम हुआ हो, लेकिन पड़ोसी देश दक्षिण कोरिया में बढ़ गया है। एक चर्च में प्रार्थना सभा के बाद से कोरोना संक्रमण के मामले सामने आए हैं, जिसके बाद देश के चौथे सबसे बड़े शहर को एक तरह से बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया है। शहर के मेयर ने सभी लोगों को घरों के अंदर ही रहने को कहा है। हालांकि इस बीच चीन में नए मामले पाए जाने की संख्या में पहले की तुलना में बड़ी गिरावट आई है।

दक्षिण कोरियाई शहर देगू में शॉपिंग मॉल और मूवी थियेटर पूरी तरह खाली पड़े हैं। दरअसल यह सब कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से हो रहा है। 25 लाख की आबादी वाले शहर के मेयर वॉन्ग यंग जिन ने लोगों को घरों से न निकलने को कहा है। दरअसल एक चर्च में प्रार्थना सभा के दौरान महिला भी शामिल हुई थी, जो कोरोना वायरस पॉजिटिव पाई गई थी। उसके बाद 23 अन्य लोग इससे प्रभावित मिले।

अधिकारियों के मुताबिक चर्च में आए 1,000 लोगों में से 90 लोगों में कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए हैं। दक्षिण कोरिया में कोरोना वायरस संक्रमण का यह अब तक सबसे बड़ा मामला माना जा रहा है। मेयर वॉन ने कहा कि हम चर्च की प्रार्थना सभा में आए सभी लोगों का टेस्ट करेंगे और उन्हें कुछ दिनों के लिए अपने परिवार समेत सभी लोगों से अलग रखा जाएगा।

दक्षिण कोरिया के उप-स्वास्थ्य मंत्री ने इसे बेहद मुश्किल परिस्थिति बताया है। कोरोना वायरस के चलते दुनिया भर में अब तक 2,100 लोगों की मौत हो चुकी है। दक्षिण कोरिया में अब तक इस जानलेवा महामारी के संक्रमण के 82 मामलों की पुष्टि हो चुकी है।

जापानी जहाज पर सवार 620 लोगों में संक्रमण, दो की मौत: इस बीच जापान के योकोहामा में समुद्र तट पर खड़े क्रूज जहाज पर सवार दो लोगों की इस संक्रमण के चलते मौत हो गई है। जहाज में सवार 620 लोग इस संक्रमण से प्रभावित पाए गए हैं। इनमें 7 भारतीय भी शामिल हैं। चीन से बाहर एक साथ सबसे ज्यादा संख्या में प्रभावित लोगों का यह सबसे ज्यादा आंकड़ा।

Next Stories
1 Flourishing Index: बच्चों के पालन-पोषण के मामले में इराक और उत्तर कोरिया से भी पीछे है भारत, दुनिया में 131वें नंबर पर, 43वें पर है चीन
2 कंबोडिया में महिलाओं को प्रधानमंत्री हुन सेन का आदेश, फेसबुक पर सेक्सी अवतार में न दिखें, कहा- छोटे कपड़ा पहनना देश की संस्कृति पर हमले जैसा
3 Food crisis in Pakistan: पाकिस्तान में खाने की और बढ़ी किल्लत, पीएम इमरान खान ने ISI को दिया जमाखोरी पर नजर रखने का जिम्मा
ये पढ़ा क्या?
X