ताज़ा खबर
 

Corona Virus updates in Hindi: चीन में कोरोना वायरस के पीड़ितों को जानकारी देने पर इनाम का ऐलान, पुष्टि होने पर मिलेंगे 10,000 युआन

Corona Virus updates in Hindi: कोई व्यक्ति खुद के कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने की जानकारी देता है और टेस्ट पॉजिटिव आता है तो उस शख्स को 10,000 युआन दिए जाएंगे।

कोरोना वायरस के पीड़ितों को इनाम का ऐलान

Corona Virus updates in Hindi: कोरोना वायरस की जानकारी देने वाले मरीजों को चीन ने इनाम देने का ऐलान किया है। कोरोना वायरस के केंद्र माने जा रहे चीन के हुबेई प्रांत में अथॉरिटीज ने संक्रमण की जानकारी देने वाले मरीजों को इनाम देने का ऐलान किया है। यदि कोई व्यक्ति खुद के कोरोना संक्रमण से पीड़ित होने की जानकारी देता है और टेस्ट पॉजिटिव आता है तो उस शख्स को 10,000 युआन दिए जाएंगे। कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित वुहान शहर से करीब 150 किलोमीटर की दूरी पर स्थित कियानजियांग शहर में अब तक संक्रमण के 197 मामले सामने आ चुके हैं।

कई और अन्य शहरों की तरह ही कियानजियांग में भी अथॉरिटीज ने संक्रमण की जानकारी देने वाले लोगों को कैश में इनाम देने का ऐलान किया है। प्रशासन का कहना है कि यह फैसला इसलिए लिया गया है ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग खुद के पीड़ित होने की जानकारी दे सकें। अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण के दुनिया भर में 80,000 मामले सामने आ चुके हैं और 2,800 मौतें हो चुकी हैं।

अकेले चीन के हुबेई प्रांत में ही 65,000 केस सामने आ चुके हैं और अकेले इस सूबे में ही 2,600 मौतें हो चुकी हैं। संक्रमण की समस्या से निपटने में जुटी कियानजियांग टास्क फोर्स ने नोटिस जारी कर कहा है कि यदि कोई व्यक्ति खुद के संक्रमण के शिकार होने की जानकारी देता है और उसके पीड़ित होने की पुष्टि पाई जाती है तो 10,000 युआन दिए जाएंगे।

हालांकि पहले ही जिन लोगों के संक्रमण से पीड़ित होने की पुष्टि हो चुकी है, उन्हें यह राशि नहीं मिलेगी। हुबेई के ही हानयांग और हुआंगगुआंग में भी अथॉरिटीज ने कैश में इनाम देने का ऐलान किया है। इसके अलावा जियांग्शी और हेबेई के स्थानीय प्रशासन ने भी संक्रमण से पीड़ित लोगों को जानकारी देने पर 300 से 500 युआन तक देने का ऐलान किया है।

Next Stories
1 लाखों लोगों को मुफ्त 92000 रुपये कैश, इस देश की सरकार के फैसले से नागरिकों की चांदी!
2 Corona Virus updates: कोरोना के खतरे को बताया था कम, खुद ही शिकार हुए ईरान के मंत्री, इलाज के लिए रखा गया अलग
3 महिला रैपर के लिए मुसीबत बना गाना, महिलाओं को ताकतवर बताने पर सऊदी अरब सरकार ने दिए गिरफ्तारी के आदेश
ये पढ़ा क्या?
X