ताज़ा खबर
 

Corona Virus updates: कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,000 के पार, यूरोप में पहली मौत, अब तक 76,000 लोग संक्रमण से प्रभावित

Corona Virus updates in world: अब तक कुल 76,000 के करीब मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1,000 केस चीन से बाहर अन्य देशों में पाए गए हैं। इसके अलावा चीन के बाहर जापान के तट पर एक क्रूज में सवार 542 लोग इससे पीड़ित हैं।

बताया जा रहा है कि कोरोना वायरस की वजह से अब तक चीन में तीन हजार लोगों की मौत हो चुकी है।

Corona Virus updates in hindi: चीन के वुहान शहर से फैले कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 2,000 के पार पहुंच गई है। विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से महामारी करार दिए गए इस संक्रमण की रफ्तार चीन में अब कुछ कम हो गई है, लेकिन अब भी मरने वालों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अब तक कुल 76,000 के करीब मामले सामने आए हैं, जिनमें से 1,000 केस चीन से बाहर अन्य देशों में पाए गए हैं। इसके अलावा चीन के बाहर जापान के तट पर एक क्रूज में सवार 542 लोग इससे पीड़ित हैं। चीन के बाहर कोरोना से पीड़ित लोगों का यह सबसे बड़ा आंकड़ा है।

चीन ने अब भी देश के अन्य हिस्सों में संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हुबेई प्रांत को एक तरह से सील कर रखा है। वुहान शहर इस प्रांत में ही स्थिति है। इसके अलावा हॉन्गकॉन्ग में बुधवार को कोरोना के संक्रमण के चलते दूसरी मौत का मामला सामने आया है। इसके अलावा दक्षिण कोरिया में 20 नए मामले सामने आए हैं और जापान में भी मंगलवार को 7 अन्य केस मिले। इस तरह जापान में अब तक कोरोना से प्रभावित लोगों की संख्या 68 तक पहुंच चुकी है।

चीन के ही पड़ोसी देश ताइवान में भी अब तक कोरोना के 23 मामले सामने आ चुके हैं। मंगोलिया ने इस संक्रमण के डर से मार्च के आखिर तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी कर दिया है। हालांकि मंगोलिया में अब तक कोरोना संक्रमण का कोई केस नहीं दर्ज किया गया है, लेकिन हिदायत के तौर पर सरकार ने स्कूलों, विश्वविद्यालयों और वोकेशनल ट्रेनिंग सेंटर्स को बंद करने का आदेश दिया है।

गौरतलब है कि भारत में अब तक कोरोना के संक्रमण के ज्यादा मामले सामने नहीं आए हैं। चीन से भारत आने वाले कुल 17 लोगों में अब तक कोरोना के लक्षण पाए गए हैं, लेकिन कोई मौत नहीं हुई है। मंगलवार को कोरोना से पीड़ित एक मरीज की फ्रांस में मौत हो गई थी, जो यूरोप में इस संक्रमण के चलते पहली मौत है।

Next Stories
1 ‘मेरा जन्म ही मेरी मां के रेप का सबूत है’, महिला के बयान पर गिरफ्तार हुआ रेप का आरोपी, 50 साल पुरानी है घटना
2 Corona Virus को लेकर शी जिनपिंग सरकार की आलोचना करने पर एक्टिविस्ट हुआ गिरफ्तार, सवाल उठाने पर चीन में कसा जा रहा शिकंजा
3 उइगर मुस्लिमों को दाढ़ी रखने और नमाज पढ़ने तक पर कैद कर रहा है चीन, डिटेंशन कैंपों को दिया ट्रेनिंग कैंप का नाम
ये पढ़ा क्या?
X