ताज़ा खबर
 

ईरान: कोरोना से पहले अफवाह ने ली जान, Covid-19 की दवा समझकर पी गए मेथेनॉल, 300 लोगों की मौत

Corona Virus Iran: कोरोना वायरस के जद में बुरी तरह से फंसे इस मुल्क में अचानक खबर फैल गई कि मेथेनॉल पीने से कोरोना का संक्रमण ठीक हो रहा है जिसके बाद काफी संख्या में लोगों ने मेथेनॉल का सेवन किया जिसके चलते कई लोगों की तबीयत बिगई गई और साथ ही 300 लोगों की मौत हो गई।

ईरान से करीब 300 लोगों की मौत की खबर सामने आई है।(फोटो-AP)

Corona Virus Iran: दुनियाभर में कोरोना वायरस के चलते हजारों  लोगों की मौत हो चुकी है। मीडिल ईस्ट में भी इस महामारी की वजह से कई मुल्क परेशान हैं। इस बीच ईरान  से एक और दिल दहलाने वाली खबर सामने आई है जहां अफवाह के चलते 300 लोगों की मौत हो चुकी है।दरअसल, कोरोना वायरस के जद में बुरी तरह से फंसे इस मुल्क में अचानक खबर फैल गई कि मेथेनॉल पीने से कोरोना का संक्रमण ठीक हो रहा है जिसके बाद काफी संख्या में लोगों ने मेथेनॉल का सेवन किया जिसके चलते कई लोगों की तबीयत बिगई गई और साथ ही 300 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा इसके सेवन से 1000 से ज्यादा लोगों की तबियत खराब हो गई है। डॉक्टरों का कहना है कि ज्यादा ही लोगों की मौत हुई है।

बच्चा अंधा हुआ: मेथेनॉल पीने से जहां कई लोगों की जान चली गई है वहीं खबर यह भी है कि पांच साल के एक बच्चे की आंखों की रोशनी चली गई है। ईरानी मीडिया के मुताबिक इस बच्चे के मां-बाप ने उसे मेथेनॉल पीने के लिए दिया था। स्थानीय मीडिया के मुताबिक ईरान के कई इलाकों में मेथेनॉल बेचने वाले घूम रहे हैं और उनका दावा है कि इससे कोरोना वायरस ठीक हो रहा है। यहां एक फेक न्यूज वायरल हुई थी, जिसके मुताबिक मेथेनॉल पीकर कोरोना वायरस से बचा जा सकता है।

Corona Virus in India Live Updates

गौरतलब है कि ईरान ने शनिवार को घोषणा की कि कोरोना वायरस से 139 और लोगों की मौत हो गई है। इस विषाणु से सबसे अधिक प्रभावित देशों में से एक ईरान में मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 2,517 हो गई है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता कियानुश जहांपुर ने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि पिछले 24 घंटे में 3,076 नए मामलों की पुष्टि हुई है जिससे संक्रमित लोगों की संख्या 35,408 पर पहुंच गई है। हालांकि इनमें से अब तक 11 हजार से ज्यादा मरीज ठीक भी हुए हैं।

बता दें कि विश्वभर में कोरोना के चलते अबतक 28,377 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं दुनियाभर में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 617,351 है। वहीं, 137,336 लोग इससे ठीक होकर वापस अपने परिजनों के पास लौट आए हैं।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App। जनसत्‍ता टेलीग्राम पर भी है, जुड़ने के ल‍िए क्‍ल‍िक करें।

Next Stories
1 भारत की तर्ज पर ब्रिटेन में भी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए बजी तालियां और थालियां, वीडियो हो रहा वायरल
2 दावा: अब सिर्फ पांच मिनट में कोरोना संक्रमितों का पता चलेगा, हर महीने हो सकेगी 50 लाख लोगों की जांच
3 ब्रिटेन: प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की कोरोना जांच पॉजिटिव, स्वास्थ मंत्री मैट हैंकॉक भी संक्रमित