ताज़ा खबर
 

नरेंद्र मोदी के साथ खाना चाहूंगा समोसा-चटनी- ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री ने फोटो पोस्ट कर जताई इच्छा, भारतीय PM ने दिया ये जवाब

ऑस्ट्रेलियाई पीएम के ट्वीट पर मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘स्वादिष्ट दिख रहा है प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन। जब हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेंगे तो हम एक साथ मिलकर समोसे का आनंद उठाएंगे।

Coronavirus in India, covid-19, Australian Prime Minister, Australian Prime Minister Samosa, PM modi, Narendra modi, Indian ocean, australian pm tweet, pm modi samosa, india news, Hindi news, news in Hindi, latest news, today news in Hindiऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ 4 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो लिंक के जरिये बातचीत होगी। (फोटोः @ScottMorrisonMP/ Twitter)

कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ समोसा खाने की इच्छा व्यक्त की है।  मॉरिसन ने रविवार को समोसे की तस्वीरें साझा करते हुए कहा कि वह इस मशहूर स्नैक को भारतीय नेता के साथ खाना चाहेंगे।

मॉरिसन ने ट्वीट किया, ‘‘रविवार को आम की चटनी के साथ समोसे। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री के साथ 4 जून को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की वीडियो लिंक के जरिये बातचीत होगी। मॉरिसन ने ट्वीट में लिखा कि वे (पीएम मोदी) शाकाहारी हैं, मैं उनके साथ समोसे खाना चाहूंगा।’’ ट्वीट की गई तस्वीर में ऑस्ट्रेलियाई पीएम ट्रे में समोसे लिए हुए दिखाई दे रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया के पीएम की इस इच्छा का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने ही अंदाज में जवाब दिया। पीएम मोदी ने जवाबी ट्वीट में लिखा कि दोनों देश ‘‘हिंद महासागर से जुड़े है और भारतीय समोसे से एकजुट हैं।’’ मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘स्वादिष्ट दिख रहा है प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन। जब हम कोविड-19 के खिलाफ निर्णायक जीत हासिल कर लेंगे तो हम एक साथ मिलकर समोसे का आनंद उठाएंगे। चार जून को हमारी वीडियो मुलाकात का इंतजार है।’’

ऑस्ट्रेलिया की पीएम का ट्वीट तीन घंटे के भीतर ही करीब 8 हजार बार रिट्वीट किया गया। साथ ही इस पर करीब 40 हजार लाइक्स भी मिले। साथ ही ट्विटर पर समोसा ट्रेंड भी करने लगा इतना ही नहीं मॉरिसन ने इस तस्वीर को इंस्टाग्राम पर भी अपलोड किया।

सोशल मीडिया पर लोग ऑस्ट्रेलिया की पीएम की इस पाककला कौशल से काफी प्रभावित दिखाई दिए। इतना ही नहीं लोग ऑनलाइन फूड जोक भी शेयर करने लगे। लोग समोसा को अंतरराष्ट्रीय कूटनीति से जोड़ने लगे।

मालूम हो कि ऑस्ट्रेलिया की पीएम को इस साल जनवरी में भारत में आना था लेकिन वहां जंगलों में लगी आग के कारण यह दौरान स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद इसे दोबारा मई में तय किया गया था। अब कोरोना महामारी के कारण यह मुलाकात अब वर्चुअल तरीके से होगी। इस वर्चुअल मुलाकात की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 नौ साल बाद नासा ने फिर रचा इतिहास, निजी कंपनी SpaceX के रॉकेट से दो अंतरिक्ष यात्रियों को ISS पर भेजा
2 ‘कोरोना तुम्हारी बीवी जैसा है’, इंडोनेशिया में मंत्री के विवादित बयान पर बवाल, महिला संगठनों ने खोला मोर्चा
3 चीन ने ठुकरा दिया US का ऑफर, राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा था- भारत से तनातनी मुद्दे पर कर सकते हैं मध्यस्थता
ये पढ़ा क्या?
X