ताज़ा खबर
 

Corona Virus: लॉकडाउन के बीच पाकिस्तान में हिंदुओं और गैर-मुस्लिमों को नहीं मिल रहा राशन

पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को दो हजार के पार चली गई जो रेखांकित करता है कि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है।

पाकिस्तान में लॉकडाउन के बीच गैर मुस्लिम लोगों को राशन नहीं मिल रहा है। (फोटो-ANI)

कोरोना वायरस के संक्रमण  के चलते पूरी दुनिया में गहरा संकट पैदा हो गया है। लोगों को खाने-पीने से लेकर रोजमर्रा की कई सारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान की एक बार फिर नापाक हरकत सामने आई है। पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस के चलते लॉकडाउन की घोषणा की गई है। लोगों के घरों से निकलने पर पाबंदी है।

ऐसे में लोगों को दिए जा रहे राशन भी धर्म देखकर दिए जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें कई हिंदू और गैर मुस्लिम लोग अपना दर्द बयां कर रहे हैं। सिंध प्रांत के रहने वाले इन लोगों का कहना है कि सरकार उनके साथ भेदभाव कर रही है और राशन नहीं मिल रहा है। उनका कहना है कि उनका कसूर क्या है कि वो हिंदू हैं या ईसाई हैं तो उन्हें राशन नहीं दिया जाएगा?

Coronavirus News Today LIVE Updates 

एक हिंदू शख्स वीडियो में कहता नजर आ रहा है कि सरकारी दुकानों पर जाने पर वो लोग शरणार्थी कार्ड नंबर मांगते हैं और कहते हैं कि राशन पहुंचा दिया जाएगा लेकिन फिर राशन आता नहीं है। शख्स ने कहा कि  ये बवाल तो धर्म देखकर नहीं आया है। कराची की एक ईसाई महिला ने कहा कि हम लोगों को राशन पानी नहीं दिया जा रहा है। एक अन्य शख्स ने कहा कि हमारे ऊपर जो ये जुल्म हो रहा है ये हमारे ईसाई होने की वजह से हो रहा है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बुधवार को दो हजार के पार चली गई जो रेखांकित करता है कि संक्रमण को रोकने के लिए सरकार के तमाम प्रयासों के बावजूद मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा मंत्रालय ने बताया कि गत 24 घंटे में कुल 105 नये मामले सामने आए हैं जिसके साथ संक्रमित लोगों की संख्या 2,039 तक पहुंच गई है। मंत्रालय के मुताबिक सबसे अधिक मामले पंजाब से आए हैं जहां पर कुल 708 कोरोना वायरस संक्रमितों का पता चला है।

वहीं सिंध में 676, खैबर पख्तूनख्वा में 253, बलूचिस्तान में 158, गिलगित बाल्तिस्तान में 184, इस्लामाबाद में 54 और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में छह मामले सामने आए हैं। मंत्रालय ने बताया कि अबतक कोरोना वायरस से 26 लोगों की मौत हुई है जबकि 82 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। 12 लोगों की हालत नाजुक है।

Next Stories
1 Coronavirus: खांसी-छींक से आठ मीटर तक जा सकता है कोरोना वायरस, घंटों तक रह सकता है हवा में: वैज्ञानिकों का दावा
2 Coronavirus: अबकी बार हज पर नहीं जा सेकेंगे मुस्लिम! सऊदी अरब ने लगाई अस्थाई रोक
3 Coronavirus News: अमेरिका में एक दिन में कोरोनावायरस से 884 मौतें, अब तक 4,475 की जान गई; 24 घंटे में बढ़े 25 हजार संक्रमित
ये पढ़ा क्या ?
X