ताज़ा खबर
 

रिपब्लिकन कन्वेशन में एक दूसरे पर चिल्लाते नजर आए डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी और समर्थक

रिपब्लिकन कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी और समर्थक एक दूसरे पर गुस्से में चिल्लाते हुए नजर आए

Author क्लीवलैंड | July 19, 2016 9:46 AM
रिपब्लिकन कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रंप

रिपब्लिकन कन्वेंशन में डोनाल्ड ट्रंप के विरोधी और समर्थक एक दूसरे पर गुस्से में चिल्लाते हुए नजर आए, जिसके कारण व्हाइट हाउस के लिए रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार की घोषणा शांतिपूर्ण ढंग से किए जाने की ट्रंप की योजना में खलल पड़ गया।

क्लीवलैंड में कल तानों और चीखों का शोर था क्योंकि हजारों रिपब्लिकन डेलीगेट्स के बीच के मतभेद खुलकर सामने आ गए। ट्रंप विरोधी रिपब्लिकन ने इस बात पर रोष जाहिर किया कि उनकी पार्टी अब एक ऐसे आदमी के नेतृत्व में काम करेगी, जिसने मेक्सिको के लोगों को बलात्कारी बताया और मुस्लिमों को प्रतिबंधित करने की बात कही। प्रक्रियाओं के दौरान जब इन रिपब्लिकन नेताओं को इनकी असहमति दर्ज कराने का अवसर नहीं दिया गया तो इन्होंने अपना गुस्सा जाहिर किया।

वर्जीनिया की डेलीगेट डायना शोर्स ने कहा, ‘‘हमारी बात सुनी जानी चाहिए, यह जनता का कन्वेंशन है। वहीं ट्रंप समर्थक डेलीगेट्स ने विरोधियों की आवाजें शर्म करो, शर्म करो कहकर दबाने की कोशिश की। बेहद कड़ी सुरक्षा में हो रहे चार दिवसीय राजनीतिक समारोह में ट्रंप ने पारंपरिक आलोचकों को शांत करने की कोशिश की।

उन्होंने इंडियाना के गवर्नर माइक पेंस को अपना सहयोगी नामित करके पार्टी को एकसाथ लाने की कोशिश भी की। कन्वेंशन में कल हुए विरोध प्रदर्शनों ने नवंबर में होने वाले चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी की एकता पर गंभीर सवाल उठा दिए हैं।

Next Stories
1 जर्मनीः 17 साल के लड़के ने ट्रेन में यात्रियों पर किया कुल्हाड़ी से हमला, 4 घायल
2 कजाखिस्तान में थाने पर हमला, तीन पुलिस अधिकारियों समेत चार की मौत
3 बांग्लादेश: WAR CRIME में तीन को फांसी की सजा और पांच को मरते दम तक कैद
ये पढ़ा क्या?
X