ताज़ा खबर
 

जमीन के अंदर से किसान को मिले 4000 करोड़ रुपए, मिनटों में बदल गई किस्मत

किसान ने जैसे ही डब्बे को खोला उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। उस डब्बे के अंदर एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 हजार करोड़ रुपए भरे हुए थे।

Symbolic Photo

किसी ने सच ही कहा है कि इंसान की किस्मत कब और कैसे बदल जाए कुछ कहा नहीं जा सकता। ऐसा ही कुछ हुआ कोलंबिया के एक बुजुर्ग किसान के साथ। 65 वर्षीय जोस मैरियेना कारेटोलोस ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक हादसा उनकी किस्मत पूरी तरह से बदल देगी। दरअसल बमुश्किल दो वक्त की रोटी का जुगाड़ कर पाने वाले जोस खुदाई में इतनी बड़ी रकम मिली कि सभी के होश उड़ गए। जी हां उनको खुदाई करते वक्त लगभग 4000 करोड़ रुपए मिल गए।

मिली जानकारी के अनुसार जोस को ऑयल प्लांटेशन के लिए सरकार ने 3000 डॉलर यानि लगभग 2 लाख रुपए दिये थे। इसी काम के लिए एक दिन जब वो जमीन की खुदाई कर रहे थे तो उन्हे नीले रंग का डब्बा मिला। पहले तो उन्होंने डब्बे को यूं ही नजरअंदाज कर दिया। लेकिन थोड़ी देर बाद उनके दिमाग में आया कि क्यों ना इस डब्बे को खोलकर देखा जाए। उन्होंने अपनी जिज्ञासा बुझाने के लिए जैसे ही डब्बे को खोला उनके पैरों तले जमीन खिसक गई। उस डब्बे के अंदर एक दो नहीं बल्कि पूरे 4 हजार करोड़ रुपए भरे हुए थे। जोस ने ये डब्बा वहां मौजूद अधिकारियों को दे दिया।

बताया जाता है कि जो की इमानदारी से खुश होकर सरकार ने इन पैसों में से एक बड़ी रकम जोस को दे दी। बाकी रकम को सामाजिक कार्यों में लगाने का फैसला किया गया।

काफी खोजबीन के बाद पता चला कि ये रकम दुनिया के सबसे बड़े ड्रग डीलर पाब्लो एमिलियो एस्कोबार गैविरिया के हो सकते हैं। पाब्लो ने न जाने कितनी जगह अपने अवैध पैसे और नशे का सामान छिपा रखा था। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि वो पैसे भी पाब्लो के ही होंगे। हालांकि, बहुत से लोगों का ये भा मानना है कि ये सिर्फ एक कोरी अफवाह है। कई लोगों का कहना है कि यह एक अफवाह है। लेकिन सच्चाई जो भी हो, इतनी बड़ी रकम मिलना किसी चमत्कार से कम नहीं है।

देखें 5 उन क्रिकेटर्स को जिन्होंने एक नहीं बल्कि दो-दो देशों के लिए खेला क्रिकेट:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App