ताज़ा खबर
 

अमेरिका के कि‍सी पूर्व राष्‍ट्रपति द्वारा दी गई पार्टी की बराबरी नहीं कर पाएगी बराक ओबामा की यह पार्टी, जानिए क्‍या था खास

व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन ऑफिस में काम करने वाले पीटर वेल्ज ने बताया कि इस पार्टी में बहुत से ऐसे नजारे देखने को मिले जो शायद ही कभी दिखते हो।

वाशिंगटन में अपने नए ऑफिस में आयोजिक एक पार्टी के दौरान बराक ओबामा पत्नी मिशेल ओबामा और दोस्तों के साथ।

बराक ओबामा को अमेरिका का राष्ट्रपति पद छोड़े हुए लगभग 2 महीने हो गए हैं। पद से रिटायरमेंट के बाद वाशिंगटन में अपने नए ऑफिस में ओबामा ने जो कॉकटेल पार्टी पिछले महीने दी थी वो उनके द्वारा हाल के वर्षों में दी गई किसी भी पार्टी से एकदम हटकर थी। इस पार्टी में बहुत कुछ ऐसा था जिसने ओबामा की शख्सियत में चार चांद लगा दिए। ये पार्टी किसी भी रिटायर्ड अमेरिकी प्रेसीडेंट द्वारा दी गई पार्टियों से सबसे ज्यादा कैजुअल रही। इस पार्टी में ओबामा ने अपने कुछ पुराने सहकर्मियों के साथ गिने चुने लोगों को आमंत्रित किया। ओबामा के पुराने साथियों में से उनके प्रशासनिक अधिकारी जो बिडेन के साथ ही उनके चीफ ऑफ स्टाफ डेनिस मैक्डोनो और अमेरिका के उपराष्ट्रपति भी मौजूद थे।

व्हाइट हाउस के कम्युनिकेशन ऑफिस में काम करने वाले पीटर वेल्ज ने बताया कि इस पार्टी में बहुत से ऐसे नजारे देखने को मिले जो शायद ही कभी दिखते हो। मसलन आप अपनी थाली भरते हुए अमेरिका के उपराष्ट्रपति से उस वक्त टकरा जाते हो जब वो खुद पनीर के बर्तन से अपनी प्लेट में पनीर निकाल रहे हों। आपको बता दें कि ओबामा ने जो दावत दी थी उसमें सेल्फ सर्विस की व्यवस्था की थी। इस तरह की पार्टी में आपको खुद से अपने लिए खाना परोसना होता है।

पीटर वेल्ज ने याद करते हुए उस लम्हें को याद किया जब डिनर की थाली पकड़े ओबामा ने मजाक के लहजे में उनसे कहा, “माफ कीजिएगा मुझे अपनी धर्मपत्नी के पास जाना होगा नहीं तो मुझे इसका खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।”

फिलहाल ओबामा अपने पोस्ट प्रेसीडेंसी पीरियड को भी अपनी उस कॉकटेल पार्टी की तरह बहुत हल्के अंदाज में जी रहे हैं। उनके सलाहकर वेलेरी जैरेट बताते हैं कि ओबामा अपनी ड्यूटी जो कि पहले से लो प्रोफाइल है उसे खूब एंज्वॉय कर रहे हैं। वो खुश हैं कि अब वो अपने काम से इतना वक्त निकाल पा रहे हैं कि अपने परिवार के साथ वक्त बिता सकें।

बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशएल ओबामा को आज भी व्हाइट हाउस में सबसे बेहतरीन कपल के तौर पर याद किया जाता है। ओबामा ने वाशिंगटन में रहने का फैसला किया है। वाशिंगटन में रहकर वो अमेरिका के नवनिर्वाचित रिपब्लिकन प्रेसीडेंट डोनल्ड ट्रंप के कामों पर नजदीक से नजर भी रख सकेंगे।

रिटायरमेंट के बाद भी ओबामा रिपब्लिक सरकार के काम पर अपना पूरा ध्यान लगए हुए हैं। आपको बता दें कि राष्ट्रपति बनने के बाद से डोनाल्ड ट्रंप ओबामा केयर बंद कर नया हेल्थ केयर कानून लाना चाह रहे थे। पिछले हफ्ते जब सदन में ये विधेयक लाया गया तो ट्रंप इसे पारित कराने में विफल हो गए। दोनों सदनों में बहुमत के बाद भी ट्रंप इसे पास नहीं करा पाए जिसके चलते इस विधेयक को वापस लेना पड़ा।

9/11 हमले के आरोपी ने बराक ओबामा को पत्र लिखकर बताया ‘सांपों का मुखिया’, देखें वीडियो:

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App