ताज़ा खबर
 

रिपब्लिकन कन्वेंशन परिसर के बाहर पुलिस-प्रदर्शनकारियों में झड़प, कई हिरासत में

पुलिस ने बताया कि कन्वेंशन शुरू होने के बाद से मंगलवार (19 जुलाई) शाम तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Author क्लीवलैंड | July 21, 2016 11:04 AM
रविवार (17 जुलाई) को प्रदर्शन के दौरान क्लीवलैंड में रिपब्किलन नेशनल कन्वेंशन के बाहर पुलिस का जमावड़ा। (Alex Brandon/AP)

रिपब्किलन नेशनल कन्वेंशन के बाहर प्रदर्शन और झंडा जलाने को लेकर हुई झड़पों के दौरान पुलिस ने भीड़ पर मिर्च स्प्रे का इस्तेमाल किया और कई प्रदर्शनकारियों को हिरासत में ले लिया। चार दिवसीय कन्वेंशन सोमवार (18 जुलाई) को शुरू हुआ था । तब से अभी तक इतना उग्र प्रदर्शन नहीं हुआ था। अफरातफरी के माहौल के कारण मीडिया एवं अन्य लोगों को शाम की कार्यवाहियों के लिए क्विकेन लोन्स एरेना में पहुंचने में खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

कम से कम चार लोगों को बुधवार (20 जुलाई) को हिरासत में लिया गया। एक पुलिस अधिकारी की कोहनी से खून निकल रहा था। झंडा जलाने वाले समूह ने एक दूसरे का हाथ पकड़ रखा था। अधिकारियों ने भीड़ से पीछे हटने को कहा। पुलिस प्रमुख कैल्विन विलियम्स समेत कई अधिकारी कानून व्यवस्था बनाए रखने की कोशिश में लगे रहे। पुलिस ने बताया कि कन्वेंशन शुरू होने के बाद से मंगलवार (19 जुलाई) शाम तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App