ताज़ा खबर
 

क्रिसमस पर आस्ट्रेलिया में लगी आग में 53 मकान नष्ट

क्रिसमस के अवसर पर जंगल में लगी आग के दक्षिणी आस्ट्रेलिया के एक दर्शनीय स्थल पर फैल जाने से 53 मकान नष्ट हो गए..

Author मेलबर्न | December 26, 2015 11:41 PM

क्रिसमस के अवसर पर जंगल में लगी आग के दक्षिणी आस्ट्रेलिया के एक दर्शनीय स्थल पर फैल जाने से 53 मकान नष्ट हो गए। आग के कारण मेलबर्न के दक्षिण पश्चिम में स्थित वये रिवर और सेपरेशन क्रीक से लोगों को बाहर निकालना पड़ा। इन दोनों कस्बों में बड़ी संख्या में लोग छुट्टियां मनाने आते हैं। विक्टोरिया स्टेट प्रीमियर डेनियल एंड्रयूज ने कहा कि मैं इस बात की पुष्टि कर सकता हूं कि वये रिवर में 35 और सेपरेशन क्रीक में 18 मकान नष्ट हो गए। आग पर एक अन्य कस्बे से मात्र 500 मीटर दूरी पर काबू पा लिया गया।

एंड्रयूज ने कहा कि राहत की बात यह है कि राज्य में कोई हताहत नहीं हुआ। इससे पहले 2009 में जंगल में भयानक आग लगी थी जिसमें 193 लोगों की मौत हो गई थी। उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि हम निस्संदेह मकानों का पुनर्निर्माण कर सकते हैं। चीजें इससे भी बुरी हो सकती हैं। आग बुझाने की कोशिश में लगे हजारों दमकलकर्मियों को बारिश से मदद मिली लेकिन तेज हवाएं चिंता का कारण बनी हुई हैं। कुछ सड़कें बंद कर दी गई हैं।

तटीय शहर लोर्न के निकट बिजली गिरने से 19 दिसंबर को आग लग गई थी लेकिन गर्म मौसम और हवाओं के कारण यह शनिवार को भड़क गई। विक्टोरिया में आपात प्रबंधन आयुक्त क्रेग लाप्सले ने क्रिसमस पर लोगों को समय से सतर्क करने और उनसे घर खाली करने को कहने की प्रशंसा की ताकि लोगों को हताहत होने से बचाया जा सके।

Next Stories
1 चीन ने फ्रांसीसी पत्रकार को मान्यता देने से किया इनकार
2 प्रवासी की मौत पर स्पेन के तटीय शहर में हिंसा
3 फ्रांस: क्रिसमस के दिन मस्जिद में तोड़फोड़, कुरान की प्रतियां जलाने की कोशिश
ये पढ़ा क्या?
X