ताज़ा खबर
 

चीनी मीडिया की भारत को धमकी – लड़ाई हुई तो हमारे जवान 10 घंटे में पहुंच जाएंगे दिल्ली

चीनी मीडिया ने फिर एक बार भारत को कम आंकते हुए धमकी दी।

tawang arunachal pradesh, tawang india China, india china borderचीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी। (फाइल)

चीनी मीडिया ने फिर एक बार भारत को कम आंकते हुए धमकी दी। डेली पाकिस्तान की खबर के मुताबिक, चीन के एक मीडिया चैनल ने दावा किया कि अगर जंग होगी तो चीनी मोटरयुक्त सैनिकों का दस्ता 48 घंटे में भारत की राजधानी दिल्ली पहुंच जाएगा। वहीं आगे कहा गया है कि अगर सैनिकों की टुकड़ी को पैराशूट की मदद से भेजा गया तो वे केवल दस घंटे में ही दिल्ली पहुंच जाएंगे। हालांकि, चीन की तरफ से भारत को पहली बार धमकी नहीं दी गई है। इससे पहले भी चीनी मीडिया किसी ना किसी मुद्दे पर भारत के खिलाफ आग उगलता रहा है।

अभी हाल में भारत के प्रति बढ़ते बड़ी कंपनियों के रुझान को देखकर चीनी मीडिया चिढ़ गया था। चीनी मीडिया में छपे एक लेख में इस बात का जिक्र किया गया था। दरअसल, एप्पल ने भारत में आकर निवेश करने और यहां पर एक प्लांट बनाने की बात की है। इसपर चीन की नजर पड़ गई। वहां की मीडिया ने चीन को सावधान करते हुए एक लेख लिखा। लेख में लिखा गया कि चीन को जल्द से जल्द अपनी निर्माण क्षमता को बढ़ाना होगा जिससे आगे आने वाले वक्त में उनके वहां उत्पादन के लिए कंपनियों को आकर्षित किया जा सके।

वह लेख ग्लोबल टाइम्स में लिखा गया था। लेख में लिखा था, ‘हो सकता है कि एप्पल आने वाले वक्त में साउथ एशिया के देशों की तरफ मुड़ जाए। इससे चीन पर दबाव बनेगा कि वह अपने घरेलू निर्माण की तकनीकों में तेजी से बदलाव करे। जिससे वह कम लागत में निर्माण करने वाले देशों की टक्कर ले सके।’

 

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 चीन में बर्ड फ्लू के 19 नए मामले, 5 की मौत
2 किर्गिस्तान विमान हादसा: दुर्घटनास्थल से बरामद हुए 12 से ज़्यादा शव
3 बराक ओबामा ने ईरान परमाणु समझौते पर डोनाल्ड ट्रंप को चेताया