ताज़ा खबर
 

शरीर में 102 आईफोन छिपा कर ले जा रही थी यह चीनी महिला, धरी गई

यह शातिर महिला आईफोन के अलावा महंगी घड़ियों की भी तस्करी कर रही थी।
चीनी मीडिया ने इस महिला को “फीमेल आयरन मैन” नाम दिया है। (Photo: Twitter)

चीन में 102 आईफोन की तस्करी करने की कोशिश कर रही एक महिला को शेन्जेन हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया। चीनी मीडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, महिला इन 102 आईफोन को अपने कपड़ों में छिपाकर ले जा रही थी। यह स्मार्टफोन हॉन्गकॉन्ग से चीन के मुख्यद्वीप ले जाए जा रहे थे। यह शातिर महिला आईफोन के अलावा महंगी घड़ियों की भी तस्करी कर रही थी। इसके पास से 15 लग्जरी घड़ियां भी बरामद हुई।

चीनी मीडिया ने इस महिला को “फीमेल आयरन मैन” नाम दिया है। इससे पहले रिपोर्ट आई थी कि एक महिला को उसकी अलग प्रकार की ड्रेस के कारण अधिकारियों ने घेर लिया है। महिला ने अपने ब्लाउज के ऊपर कार्डिगन पहना हुआ था, जोकि ऐसे गर्म मौसम में शायद ही कोई पहनता हो। यही वजह थी कि कस्टम अधिकारियों को महिला पर शक हुआ था। रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि महिला का धड़ उसके हाथों के मुकाबले अजीब और फूला हुआ नजर आ रहा था।

कस्टम अधिकारियों का शक उस समय यकीन में बदल गया जब उन्होंने महिला को मैटल डिटेक्टर से स्कैन किया। महिला के कपड़ों से निकाली गई वस्तुओं का कुल वजन 40 पाउंड (करीब 9 किग्रा.) था। महिला ने आईफोन को अपनी कमर और छाती पर चार परतों में लगाया हुआ था। बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब चीन में इस तरह की कोई घटना देखने को मिली हो। इससे पहले 2015 में एक शख्स को चीन में 84 आईफोन की तस्करी करते हुए पकड़ा गया था।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

  1. No Comments.