ताज़ा खबर
 

वीडियो: ट्रैक पार करने की कोशिश में प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसा आदमी, कुछ देर जूझने के बाद हुई मौत

चीन में रेल दुर्घटना का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है।

प्लेटफॉर्म और ट्रेन के बीच फंसा शख्स (Source: Youtube Video grab)

रेलवे से जुड़े सुरक्षा नियमों को फॉलो करना कितना जरूरी है इस बात से आप सभी परिचित हैं। इन नियमों को फॉलो करके ही आप अपनी जान की इफाजत कर सकते हैं। वहीं भारत अकेला ऐसा देश नहीं, जहां पर सबसे ज्यादा रेलवे दुर्घटनाएं होती हों। चीन में रेल दुर्घटना का एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है। एक शख्स को लापरवाही करने के बाद अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। चीन में एक शख्स एक ट्रेन की चपेट में आ गया जिसके बाद उसकी मौत हो गई। चीनी आदमी रेलवे ट्रैक क्रॉस करने की कोशिश में मारा गया। डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक तीस साल का एक चीनी आदमी रेलवे ट्रैक पार कर दूसरे प्लेटफॉर्म पर जाने की कोशिश कर रहा था। प्लेटफॉर्म की ऊंचाई काफी ज्यादा थी जिसकी वजह से वजह से शख्स ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंस गया।

वहीं इस दुर्घटना के वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि ट्रेन अचानक नहीं आई, बल्कि वह पहले से ही आती हुई दिखाई दे रही थी। ऐसे में कोई भी शख्स दूर से देखकर समझ सकता था कि ट्रैक को क्रॉस करना सुरक्षित नहीं होगा लेकिन मारे गए शख्स ने लापरवाही करते हुए ट्रैक पार करने की कोशिश की जिसमें उसकी मौत हो गई। वदेशी मीडिया के मुताबिक शख्स काफी देर तक ट्रेन और प्लेटफॉर्म के बीच में फंसा रहा। फंसे होने के काफी देर तक वह जिंदा रहा। उसे बचाने की कोशिश भी लगातार की जा रही थी लेकिन वह ज्यादा समय तक बच नहीं पाया। आखिर में उसकी मौत होने के बाद एक दमकल कर्मी ने उसके शव को निकाला। शव को प्लेटफॉर्म तोड़कर निकाला गया। हासदा चीन के नानजिंग साउथ रेलवे स्टेशन पर हुआ था। यह हादसा बताता है कि रेलवे सफर के दौरान सुरक्षा नियमों का पालन न करना आपको काफी भारी पड़ सकता है।

देखें वीडियो (Source: Youtube/ZimDotCom)

https://youtu.be/O0y-NPtFGA4

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 भारतीय महिलाओं को 1,500 डॉलर की छात्रवृत्ति देगी अमेरिकी संस्था
2 चोर ले गए 26 करोड़ रुपये की कीमत का 100 किलो सोने का सिक्का
3 Breaking: डोनाल्ड ट्रंप ने नरेंद्र मोदी को किया फोन और दी जीत की बधाई
ये पढ़ा क्या?
X