ताज़ा खबर
 

चीन में दो दुर्घटनाओं में 14 लोगों की मौत, 27 लोग घायल

यानचांग काउंटी में एक कंपनी द्वारा संचालित टैक्सी गुरुवार (4 अगस्त) को सड़क से फिसलकर यान्हे नदी में गिर गई।

Author बीजिंग | August 5, 2016 9:09 PM

चीन में हुई दो अलग-अलग दुर्घटनाओं में कम से कम 14 लोग मारे गए हैं और 27 अन्य घायल हुए हैं। पुलिस ने बताया कि पूर्वी चीन के शांगदोंग प्रांत में शुक्रवार (5 अगस्त) को एक बस और ट्रक में हुई टक्कर में नौ लोग मारे गए जबकि 27 अन्य घायल हो गए। सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ के अनुसार, टायर फटने के कारण ट्रक अवरोधक को तोड़ता हुआ बस से टकराया जिससे बस पलट गयी।

हादसा जिनान-लिआओचेंग एक्सप्रेस-वे पर हुआ। हादसे के वक्त 49 सीटों वाली बस में 48 लोग सवार थे। पांच लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई जबकि चार अन्य ने अस्पताल ले जाते हुए रास्ते में दम तोड़ दिया। सभी घायलों की हालत स्थिर बताई जा रही है।

एक अन्य दुर्घअना में चीन के उत्तरपश्चिम शांक्सी प्रांत में एक टैक्सी के नदी में गिर जाने पर पांच लोगों की मौत हो गई। यानचांग काउंटी में एक कंपनी द्वारा संचालित टैक्सी गुरुवार (4 अगस्त) को सड़क से फिसलकर यान्हे नदी में गिर गई। सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ की खबर के अनुसार, टैक्सी चालक और कार में बैठे सभी चार यात्री मारे गए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App