ताज़ा खबर
 

चीन के बिजली संयंत्र हादसे में नौ लोग हिरासत में, 74 लोगों की हुई थी मौत

बिजली स्टेशन पर कोयले से चलने वाली एक हजार मेगावाट की दो इकाइयों का निर्माण कार्य जुलाई में शुरू हुआ था

Author बीजिंग | Published on: November 28, 2016 4:06 PM
China power plant, China platform, China Jiangxi, China platform collapse, China Death, China news, China latest newsपूर्वी चीन के जियांगक्सी प्रांत में एक ऊर्जा संयंत्र में निर्माणाधीन चबूतरा (प्लेटफॉर्म) गिरने के बाद वहां मौजूद बचावकर्मी। (REUTERS/Stringer/24 Nov, 2016)

चीन के यांग्शी प्रांत में निर्माण स्थल पर हुई घातक दुर्घटना के मामले में सोमवार (28 नवंबर) को नौ लोगों को हिरासत में लिया गया। इस दुर्घटना में 74 लोगों की मौत हुई थी। फेनचेंग शहर में 24 नवंबर को एक बिजली संयंत्र के लिए बनाये जा रहे एक कूलिंग टावर के मचान के गिरने से 74 लोगों की मौत हो गयी थी। साथ ही इस हादसे में दो अन्य लोग घायल हो गये थे। सरकारी संवाद समिति शिन्हुआ की खबर के मुताबिक स्थानीय पुलिस ने दुर्घटना के लिए प्रमुख रूप से जिम्मेदार होने के संदेह में नौ लोगों को हिरासत में लिया है। बिजली स्टेशन पर कोयले से चलने वाली एक हजार मेगावाट की दो इकाइयों का निर्माण कार्य जुलाई में शुरू हुआ था और इसके वर्ष 2018 की शुरुआत में पूरा होने की संभावना है। हेबेई यिनेंग टावर इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड टावर का निर्माण कर रही है। इस मामले में हिरासत में लिए गये नौ लोगों में हेबेई यिनेंग टावर इंजीनियरिंग कॉर्पोरेशन लिमिटेड के अध्यक्ष और निर्माण परियोजना के मुख्य इंजीनियर शामिल हैं। पुलिस ने बताया कि आगे की जांच चल रही है। इससे पहले दुर्घटना के मामले में 17 लोगों को हिरासत में लिया गया था।

Hindi News के लिए हमारे साथ फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन, टेलीग्राम पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News AppOnline game में रुचि है तो यहां क्‍लिक कर सकते हैं।

Next Stories
1 ‘रोमनी विदेश मंत्री बने तो ट्रंप समर्थक खुद को ठगा हुआ महसूस करेंगे’
2 अमेरिकी मस्जिदों को भेजे पत्र में मुसलमानों को बताया ‘शैतान की औलाद’, कहा- डोनाल्ड ट्रंप कर देंगे सफाया
3 डोनाल्ड ट्रंप ने किया दावा, हिलेरी क्लिंटन के लिए ‘लाखों ने किया अवैध मतदान’
ये पढ़ा क्या?
X