ताज़ा खबर
 

अफगानिस्तान की ‘बिगड़ती’ सुरक्षा स्थिति पर चीन-पाक-रूस ने चर्चा की

तीनों देशों ने अफगानिस्तान में सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति और इस्लामिक स्टेट के स्थानीय सहयोगियों समेत कट्टरपंथी संगठनों की बढ़ती गतिविधियों पर चर्चा की।

Author इस्लामाबाद | December 28, 2016 18:01 pm
अफगानिस्तान के कुंदुज शहर के सीमाई चौकी पर तैनात अफ़ग़ान राष्ट्रीयसेना के जवान। (REUTERS/Nasir Wakif /27 Sep, 2016/file)

मॉस्को में एक उच्च स्तरीय बैठक के दौरान पाकिस्तान, चीन और रूस ने अफगानिस्तान की ‘बिगड़ती’ सुरक्षा स्थिति और युद्ध प्रभावित देश में आईएसआईएस जैसे कट्टरपंथी संगठनों की बढ़ती गतिविधियों पर चर्चा की। बैठक में अफगानिस्तान के किसी भी प्रतिनिधि ने हिस्सा नहीं लिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि तीनों देशों ने अफगानिस्तान में सुरक्षा की बिगड़ती स्थिति और इस्लामिक स्टेट के स्थानीय सहयोगियों समेत कट्टरपंथी संगठनों की बढ़ती गतिविधियों पर चर्चा की।

विज्ञप्ति में साथ ही कहा गया है कि संबद्ध देशों ने अफगान की अगुवाई वाले और अफगान के स्वामित्व में देश में शांति और सुलह की प्रक्रिया को आगे बढ़ाने के लिए अपने प्रयास जारी रखने को लेकर सहमत जतायी। अफगानिस्तान पर विशेष प्रतिनिधियों तथा तीनों देशों के वरिष्ठ अधिकारियों की क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार-विमर्श के तीसरे दौर की बैठक मॉस्को में आयोजित हुई।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App