ताज़ा खबर
 

धूप से बचने के लिए चश्‍मा और छाता लगा कर इंटरव्‍यू करने पर टीवी पत्रकार सस्‍पेंड

पत्रकार जब चश्‍मा और छाता लगा कर इंटरव्‍यू कर रही थीं, तभी किसी ने यह तस्वीर क्लिक कर ली और उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

इंटरव्यू करतीं पत्रकार। (Photo Source: bbc.com)

चीन में एक पत्रकार को इसलिए सस्पेंड कर दिया गया क्योंकि उसने इंटरव्यू लेते वक्त धूप से बचने के लिए चश्मा और छाता लगा रखा था। यह चीनी पत्रकार शियामेन शहर में आई आंधी के बाद पहुंची मदद का जायजा लेने के लिए इंटरव्यू कर रही थीं। तभी किसी ने उनकी तस्वीर क्लिक कर ली। इसके बाद उनकी यह तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई। सोशल मीडिया पर इस तस्वीर को लेकर उस पत्रकार पर निशाना साधा गया है। हालांकि, महिला पत्रकार का नाम पता नहीं लग पाया है।

शियामेन टीवी स्टेशन ने बयान जारी करके कहा, ‘हमारे एक पत्रकार ने इंटरव्यू लेते हुए हमारे नियमों का पालन नहीं किया। इससे पत्रकारों की छवि को नुकसान पहुंचा है। इसका लोगों पर गलत असर पड़ा है।’ बता दें, शियामेन शहर में हालही में आई आंधी साल की सबसे भयंकर तूफानों में से एक थी। इसकी वजह से काफी तबाही मची थी। हालांकि, इससे एक चीन में और एक ताइवान में मौत हुई है।

HOT DEALS
  • I Kall K3 Golden 4G Android Mobile Smartphone Free accessories
    ₹ 3999 MRP ₹ 5999 -33%
    ₹0 Cashback
  • Lenovo K8 Plus 32GB Venom Black
    ₹ 9597 MRP ₹ 10999 -13%
    ₹480 Cashback

इस तस्वीर को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स भी दो हिस्सों में बंट गए हैं। चीन की सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Weibo पर पत्रकार की फोटो और इंटरव्यू के वक्त उसके व्यवहार को लेकर आमने-सामने हो गए। जहां कुछ लोग टीवी स्टेशन पर निशाना साध रहे हैं, तो वहीं कुछ पत्रकार पर निशाना साध रहे हैं। कुछ ने पूछा कि क्या पत्रकार धूप का चश्मा नहीं लगा सकता।

Read Also: भारतीय पत्रकार का दावा- पाकिस्‍तान ने प्रेस कांफ्रेंस से बाहर निकलवाया, कहा- इस इंडियन को निकालो

इस तस्वीर को सबसे पहले ऑनलाइन पोस्ट करने वाली महिला पर भी सोशल मीडिया पर निशाना साधा जा रहा है। बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक सोशल मीडिया यूजर्स इस महिला को गालियां दे रहे हैं। हालांकि, तस्वीर को ऑनलाइन पोस्ट करने वाली महिला भी नहीं चाहती थीं कि उस रिपोर्टर को ऐसी कोई सजा दी जाए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App