ताज़ा खबर
 

चीन में भारी बारिश से 14 की मौत, 72 लापता

बारिश की वजह से 1.48 मिलियन हेक्टेयर खेत तबाह हो गए हैं और यातायात, बिजली और संचार बाधित हो गया है।

Author बीजिंग | July 21, 2016 5:41 PM
बाढ़ में डूबा चीन का एक प्रांत। (AP/PTI)

चीन के उत्तरी हेबेई प्रांत में हुई भारी बारिश में कम से कम से 14 लोगों के मरने और 72 अन्य के लापता होने की खबर है। भारी बारिश की वजह से अधिकारियों ने 1.23 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया है। बाढ़ और भूस्खलन से 7,100 से अधिक घरों के तबाह होने की खबर मिली है। स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि बुधवार (20 जुलाई) से भारी बारिश की वजह से हेबेई के 11 शहरों में 1.99 मिलियन से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं और 1.23 लाख लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है।

बारिश की वजह से 1.48 मिलियन हेक्टेयर खेत तबाह हो गए हैं और यातायात, बिजली और संचार बाधित हो गया है। शिन्हुआ न्यूज एजेंसी की खबर के अनुसार, प्रांत में हुई भारी बारिश में 14 लोगों के मौत की और 72 अन्य के लापता होने की खबर है। बारिश की वजह से बुरी तरह से प्रभावित शहरों में राहत सामग्री भेज दी गई है। राष्ट्रपति शी चिनफिंग ने बाढ़ से लड़ने और उस पर नियंत्रण पाने का प्रयास करने का आग्रह किया है। उन्होंने इस बात पर जोर दिया है कि लोगों की सुरक्षा शीर्ष प्राथमिकता होनी चाहिए।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ गूगल प्लस पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App