ताज़ा खबर
 

चीन ने फ्रांसीसी पत्रकार को मान्यता देने से किया इनकार

मुसलिम बहुल शिनजियांग प्रांत में आतंकवाद पर एक फ्रांसीसी पत्रकार की रिपोर्टिंग को लेकर चीन ने उनकी प्रेस मान्यता का नवीनीकरण करने से इनकार कर दिया है..

Author बेजिंग | December 26, 2015 11:36 PM
China Rocket, China Rocket Launch, First Generation Rocket, China Rocket newsचीन

मुसलिम बहुल शिनजियांग प्रांत में आतंकवाद पर एक फ्रांसीसी पत्रकार की रिपोर्टिंग को लेकर चीन ने उनकी प्रेस मान्यता का नवीनीकरण करने से इनकार कर दिया है। साथ ही, चीन ने इस कदम का यह कहते हुए बचाव किया है कि रणनीतिक रूप से अहम क्षेत्र पर उनकी रिपोर्टिंग आपत्तिजनक है। चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने शुक्रवार को इस बात की पुष्टि की कि शिनजियांग में आतंकवाद के बारे में फ्रांसीसी पत्रकार उर्सला गौथीयर की टिप्पणी को लेकर उनकी प्रेस मान्यता का नवीनीकरण नहीं किया गया है।

प्रवक्ता लु कांग ने बताया कि गौथियर ने 18 नवंबर को एक आलेख प्रकाशित कर चीनी लोगों का अपमान किया, जिसमें उन्होंने आतंकवादी गतिविधियों के लिए खुलेआम मुखर होकर समर्थन मांगा। चीन की सरकारी समाचार एजंसी शिन्हुआ के मुताबिक पेरिस हमले के ठीक बाद प्रकाशित आलेख में उन्होंने आतंकवादी हमलों को लेकर शिनजियांग उईघुर स्वायत्त क्षेत्र में सरकारी नीतियों को जिम्मेदार ठहराया। गौथियर फ्रांसीसी पत्रिका एल ओब्स के लिए बेजिंग संवाददाता थी।

Next Stories
1 प्रवासी की मौत पर स्पेन के तटीय शहर में हिंसा
2 फ्रांस: क्रिसमस के दिन मस्जिद में तोड़फोड़, कुरान की प्रतियां जलाने की कोशिश
3 मोदी-नवाज मुलाकात से बौखलाया सईद, बोला- मोदी का ऐसा स्‍वागत देख रो रहे कश्‍मीरी
ये पढ़ा क्या?
X