ताज़ा खबर
 

चीन के पूर्व उप सुरक्षा मंत्री को 15 साल की जेल

चीन के पूर्व उप सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ली दांगशेंग को भ्रष्टाचार के एक मामले में 15 साल कैद की सजा दी गई है।

Author बीजिंग | Published on: January 13, 2016 1:19 AM
चीन

चीन के पूर्व उप सार्वजनिक सुरक्षा मंत्री ली दांगशेंग को भ्रष्टाचार के एक मामले में 15 साल कैद की सजा दी गई है। राष्ट्रपति शी जिनपिंग के शुरू किए गए भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के तहत वह हाल में सजा पाने वाले दूसरे शीर्ष अधिकारी हैं। दांगशेंग के पूर्व घरेलू सुरक्षा प्रमुख झोउ योंगकांग के साथ संबंध थे, जिन्हें जून में चीन के सबसे बड़े घोटाले में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

गलत तरीके से करीब 2.2 करोड़ युआन (35 लाख अमेरिकी डॉलर) की संपत्ति स्वीकार करने और 1996 से 2013 तक के अपने कार्यकाल के दौरान सत्ता के दुरुपयोग से जुड़े आरोप को लेकर ली पर तियानजिन की एक अदालत में अक्टूबर में मुकदमा चलाया गया। 1996 से 2013 के बीच वह प्रसारण कंपनी सीसीटीवी के उपाध्यक्ष और चीन के सत्तारूढ़ दल के केंद्रीय समिति के राजनीतिक व कानूनी मामलों के आयोग के सदस्य थे।

ली के खिलाफ 2013 के अंत में जांच शुरू की गई। जून 2014 में उन्हें अनुशासन का उल्लंघन करने के आरोप में कम्युनिस्ट पार्टी आॅफ इंडिया (सीपीसी) से निकाल दिया गया।

Hindi News से जुड़े अपडेट और व्‍यूज लगातार हासिल करने के लिए हमारे साथ फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल के साथ लिंक्डइन पर जुड़ें और डाउनलोड करें Hindi News App

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X
Testing git commit