ताज़ा खबर
 

चीनः विस्फोट में मरने वालों की संख्या हुई 112, 90 से ज्यादा लोग लापता

चीनी बंदरगाह शहर तियानजिन में मलबे से कुछ और शवों के बरामद होने के बाद यहां दोहरे विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 112 हो गई जबकि 95 लोग अब भी लापता हैं।

Author Updated: August 16, 2015 12:26 PM

चीनी बंदरगाह शहर तियानजिन में मलबे से कुछ और शवों के बरामद होने के बाद यहां दोहरे विस्फोट में मरने वालों की संख्या बढ़ कर 112 हो गई जबकि 95 लोग अब भी लापता हैं। शहर के प्रचार विभाग के उप प्रमुख गोंग जियानशेंग ने कहा, ‘‘16 अगस्त को सुबह नौ बजे तक मृतकों की संख्या 112 हो गई।’

इस विस्फोट में 700 से ज्यादा लोग घायल हो गए और 85 अग्निशमनकर्मी और 10 अन्य अब भी लापता हैं। विस्फोट से पहले भंडारगृह में लगी आग बुझाने में शामिल अग्निशमनकर्मियों के पहले जत्थे में शामिल 21 कर्मियों की अभी तक मौत हो चुकी है। चीन के हालिया इतिहास में किसी हादसे में यह अग्निशमनकर्मियों के मरने की अब तक की सबसे बड़ी संख्या है।

लापता अग्निशमनकर्मियों के परिजन आंदोलनरत हैं और अपने प्रियजन के बारे में सूचना की मांग कर रहे हैं। अब तक तकरीबन 722 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और उनमें से 58 की हालत नाजुक या गंभीर बताई जा रही है। अधिकारियों ने बताया कि तियानजिन आधारित एक फर्म का एक भारतीय कर्मचारी भी घायल हुआ है। वह गंभीर रूप से घायल नहीं है और उसका इलाज चल रहा है।

शहर के अग्निशमन विभाग के प्रमुख झोउ तियान ने बताया कि कुल 47 लोगों को बचाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि आग बुझाई जा चुकी है और अब कोई और विस्फोट होने की आशंका नहीं है।
कल इलाके में कुछ छोटे विस्फोट हुए और उनके बाद आग लगने की घटना हुई।

Next Stories
ये पढ़ा क्या?
X